T20 World Cup 2022: चंद मिनटों में बिक गए भारत पाकिस्तान मैच के टिकट, 23 अक्तूबर को होगा मैच


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Mon, 07 Feb 2022 12:09 PM IST

सार

टी-20 विश्व कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के टिकट चंद मिनटों में ही बिक गए। यह मैच 23 अक्तूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। 2021 टी-20 विश्व कप में भारत का सामना पाकिस्तान से हुआ था। 

टी-20 वर्ल्डकप में भारत vs पाकिस्तान

टी-20 वर्ल्डकप में भारत vs पाकिस्तान
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। जब भी ये दोनों टीमें क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होती हैं, तब करोड़ों लोग सारे काम छोड़कर टीवी से चिपक जाते हैं। यही वजह है कि हर बार भारत और पाकिस्तान के मैच के टेलीकॉस्ट के दौरान टीआरपी के नए-नए रिकॉर्ड बनते हैं। इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच के टिकट भी हर बार चंद मिनटों में बिक जाते हैं। इस बार भी ऐसा ही हुआ है। 

23 अक्तूबर 2022 को भारत और पाकिस्तान की टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप के मैच में भिड़ेंगी। इस मैच के टिकट जैसे ही आम जनता के लिए उपलब्ध हुए, वैसे ही पूरे टिकट बिक गए। चंद मिनटों के अंदर सभी टिकट बिक चुके थे और अब बाकी फैंस को अपने घर में टीवी में ही यह मैच देखना होगा। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब भारत और पाकिस्तान के मैच के टिकट इतनी जल्दी बिके हों। इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है। 

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत का शेड्यूल

पहला मैचः भारत बनाम पाकिस्तान, 23 अक्तूबर, मेलबर्न

दूसरा मैचः भारत बनाम ग्रुप ए की उपविजेता, 27 अक्तूबर, सिडनी

तीसरा मैचः भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 30 अक्तूबर, पर्थ

चौथा मैचः भारत बनाम बांग्लादेश, दो नवंबर, एडिलेड

पांचवां मैचः भारत बनाम ग्रुप बी की विजेता, मेलबर्न 

Image

2021 विश्व कप में पहली बार पाकिस्तान से हारा भारत

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड बेहतरीन है। टी-20 और वनडे विश्व कप दोनों टूर्नामेंट में भारतीय टीम सिर्फ एक बार पाकिस्तान से हारी है। साल 2021 तक भारत विश्व कप में पाकिस्तान से अजेय था, लेकिन 2021 टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराकर हार का सिलसिला खत्म किया। यह टूर्नामेंट भारत के लिए बेहद खराब रहा था और टीम इंडिया सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंची थी। इस बार भारत पाकिस्तान को हराकर 2021 की हार का बदला लेना चाहेगा। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks