T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मुकाबले के टिकट मिनटों में बिके, 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होगा ‘महामुकाबला’


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है. भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी किसी मंच पर भिड़ती हैं तो फैंस का जोश और उत्साह चरम पर होता है और टिकटों की खरीद में भी ऐसा देखने को मिला. टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भारत-पाकिस्तान मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होना है लेकिन इसके टिकट मिनटों में बिक गए. आईसीसी का यह टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक खेला जाना है. इसके लिए स्टेडियम जाकर मैच का लुत्फ उठाने के मकसद से फैंस टिकट खरीद सकते हैं. ये टिकट टी20वर्ल्डकप डॉट कॉम पर उपलब्ध हैं. इसमें फाइनल समेत 45 मैचों के टिकट खरीदे जा सकेंगे.

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘बच्चों के टिकट पहले दौर और सुपर 12 चरण के लिए पांच डॉलर के हैं जबकि वयस्कों के टिकट 20 डॉलर के हैं.’ ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट का मौजूदा चैंपियन है जिसने पिछले सीजन के फाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी थी. वेस्टइंडीज के पास 2 खिताब हैं जो इस वैश्विक टी20 टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है. अभी तक लगभग हर मैच के टिकट उपलब्ध हैं लेकिन 13 नवंबर को होने वाले फाइनल और भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट मिनटों में ही बिक गए.

पहली बार ऑस्ट्रेलिया में पुरुषों का टी20 विश्व कप खेला जा रहा है जिसके मैच एडिलेड, ब्रिसबेन, जीलोंग, होबार्ट, मेलबर्न , पर्थ और सिडनी में होंगे. भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 23 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में होगी. ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच ने कहा, ‘आईसीसी टी20 विश्व कप शानदार होगा. यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि अपने दर्शकों के सामने खिताब बरकरार रखने का मौका मिल रहा है.’

उन्होंने कहा, ‘2015 वनडे क्रिकेट विश्व कप और पिछले साल महिला टी20 विश्व कप में घरेलू दर्शकों की अहमियत का पता चला. जब पूरा देश हमारी हौसलाअफजाई कर रहा होगा तो हम इसे एक और यादगार विश्व कप बना देंगे.’ आईसीसी के मुताबिक, यदि कोई परिवार अपने 2 बच्चों के साथ मैच देखना चाहता है तो उसके लिए 50 डॉलर में टिकट की कीमत रखी गई है.

Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, IND vs PAK, India Vs Pakistan, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks