T20 Worldcup : बारिश ने धोया अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच मैच, बिना टॉस हुए रद्द हुआ मैच


अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्डकप 2022 में होने वाला मैच रद्द हो गया। सुपर 12 का दोनों ही टीमों का ये तीसरा मुकाबला था। भारी बारिश के कारण मैच रद्द होने पर दोनों टीमों के बीच एक एक अंक बराबर बांट दिए गए है। आयरलैंड के अब तीन अंक और अफगानिस्तान के दो अंक है।

टी20 वर्ल्डकप 2022 में मेलबर्न में आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच 28 अक्तूबर को होने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है। इस मुकाबले में बारिश ने फिर से खलल पैदा कर दिया है। लगातार हो रही बारिश के कारण टॉस होना भी संभव नहीं हुआ है। मैच रद्द होने के साथ ही दोनों टीमों को एक एक अंक बराबर बांट दिया गया है। बता दें की दोनों ही टीमों का सुपर-12 में यह तीसरा मैच है।

बता दें कि अबतक अफगानिस्तान एक मैच हारा है। अफगानिस्तान एक मैच रद्द हो चुका है। वहीं आयरलैंड अबतक एक मैच जीत चुका है और एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। गौरतलब है कि वर्ल्डकप के दौरान अधिकतर मैचों में बारिश विलेन का रोल निभा रही है।

मेलबर्न में बारिश

जानकारी के मुताबिक मेलबर्न में मौसम साफ नहीं हो रहा है। यहां लगातार झमाझम बारिश हो रही है। बारिश के कारण दोनों टीमें मैच के लिए टॉस तक नहीं कर सकीं। तेज हवाएं चलने के कारण माना जा रहा है कि शायद मैच होना संभव नहीं हुआ। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पिच के अलावा गेंदबाजों के रनअप को भी ढका गया था। ड्रेसिंग रुम में टीमें बारिश के रुकने का इंताजर ही करती रही कि बारिश रुकने पर खेल शुरू किया जाए। बता दें कि मैच की शुरुआत सुबह 9.30 बजे होनी थी।

ऐसा रहा है दोनों टीमों का सफर

इस वर्ल्ड कप के दौरान कई टीमों ने जबरदस्त उलटफेर किए है। बीते मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड जैसी बड़ी टीम को पांच विकेट से मात दी थी। आयरलैंड की टीम के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी बेहतरीन फॉर्म में है। उन्होंने इंगलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण पारी खेली थी। ऐसे में आयरलैंड की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखने मैदान पर उतरेगी। वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम को अबतक किसी मैच में जीत नहीं मिली है ऐसे में जीत के साथ वो अपना खाता खोलने मैदान पर अतरेगी।

कठिन होगी सेमिफाइनल की डगर

माना जा रहा है कि इस वर्ल्डकप में कई छोटी टीमों ने बड़ी टीमों को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। ऐसे में आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस टूर्नामेंट के दौरान शानदार खेल दिखाने वाली इन टीमों में बड़ा उलटफेर करने का दम है। ऐसे में इन टीमों की जीत से सेमीफाइनल की रेस में पहुंचने में बड़ी टीमों को परेशानी हो सकती है। 

जानें दोनों टीमों के अंक

जानकारी के मुताबिक दोनों टीमों को एक एक अंक बराबर बांट दिया गया है। अफगानिस्तान अबतक एक मैच हारा है जबकि उसके दो मैच रद्द हो चुके है। अफगानिस्तान के तीन मैचों में दो अंक है। वहीं आयरलैंड एक मैच जीता और एक मैच हारा है। आयरलैंड के तीन मैचों में तीन अंक है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks