‘कांतारा’ फिल्म पहुंची 200 करोड़ के पार! अमेरिका से ऑस्ट्रेलिया तक बज रहा डंका, क्या आपने देखी ये मूवी?


ऋषभ शेट्टी की कन्नड़ फिल्म कांतारा कमाई के मामले में कमाल करती जा रही है। फिल्म को रिलीज हुए एक महीना भी नहीं हुआ है और इसने भारत समेत विदेशी धरती पर भी अपना लोहा मनवा दिया है। अमेरिका से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक कांतारा का डंका बज रहा है। यह उन चुनिंदा फिल्मों में से है जो 16 करोड़ के मामूली बजट के साथ भी 200 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर चुकी है। अपनी लागत से यह 12 गुना ज्यादा अब तक कमा भी चुकी है। फिल्म न केवल अच्छा बिजनेस कर रही है बल्कि भारतीय संस्कृति की गहरी छाप भी दर्शकों के मन पर छोड़ रही है। 

कांतारा फिल्म 30 सितंबर 2022 को भारत में सिनेमाघरों में पहुंची थी। साउथ में रिलीज हुई इस फिल्म के चर्चे उत्तर भारत तक पहुंचने लगे। फिल्म ने जल्द ही 100 करोड़ का आंक़ड़ा पार कर लिया। दर्शकों की डिमांड पर फिल्म 14 अक्टूबर को हिंदी में भी रिलीज की गई। फिल्म का जादू हिंदी में भी उतना ही चला। इसकी कमाई का ग्राफ लगातार बढ़ता गया और कुछ ही दिनों में फिल्म ने केवल हिंदी बेल्ट में 30 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। अभी भी फिल्म रोजाना 2-3 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ लगातार आगे बढ़ रही है।

भारत में फिल्म 180 करोड़ के आंकड़े को कुछ दिन पहले ही पार कर चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह 200 करोड़ के क्लब में एंट्री कर चुकी है। रिलीज के चौथे वीकेंड पर यह 35 करोड़ कमा चुकी है और यह सिलसिला अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। फिल्म का सामना विक्रम वेधा, पोन्नियिन सेलवन-I , गॉडफादर और डॉक्टर जी जैसी बड़ी फिल्मों से भी हुआ लेकिन कांतारा का कलेक्शन रुका नहीं।  

फिल्म की धूम भारत ही नहीं विदेशी धरती पर जमकर जारी है। अमेरिका से ऑस्ट्रेलिया तक में फिल्म धुंआधार बिजनेस कर रही है। भारत के एक कोने से निकली यह लो-बजट फिल्म दुनियाभर में इतनी पसंद की जाएगी, किसी को इसकी उम्मीद नहीं थी। 

वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस को लेकर मिल रहीं रिपोर्ट्स की मानें तो कांतारा अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 1 मिलियन डॉलर ( लगभग 8.24 करोड़ रुपए) कमा चुकी है। केजीएफ-2 के बाद यह अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बन गई है। अमेरिका ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया में भी फिल्म झंडे गाड़ रही है। वहां फिल्म ने 2 लाख डॉलर (लगभग 1.05 करोड़ रुपये)का कारोबार किया है।  

 
कांतारा फिल्म को जनता का ही नहीं, सिलेब्रिटीज का भी खूब प्यार मिल रहा है। जो कोई भी फिल्म को देखता है, इसकी तारीफ किए बिना नहीं रुकता है। हाल ही में कंगना रनौत ने फिल्म को ऑस्कर भेजे जाने की बात भी कही थी। वहीं, दर्शक भी लगातार फिल्म को ऑस्कर में भेजे जाने की मांग कर रहे हैं। कश्मीर फाइल्स जैसी सुपरहिट फिल्म देने वाले डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री भी कांतारा की तारीफ के पुल बांध चुके हैं। उनके मुंह से एक ही शब्द निकला था- मास्टरपीस। उन्होंने कहा था कि जितना जल्द हो सके इस मूवी को सबको देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर एक शब्द में फिल्म की तारीफ करनी हो तो मैं कहूंगा- “वाह!” इसके अलावा साउथ सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत ने भी फिल्म की खूब तारीफ की है। उन्होंने लिखा कि इससे बेहतर सिनेमा देखने को नहीं मिल सकता है। इसे देखकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

हिंदु वनवासी संस्कृति से लोगों को परिचय करवाती ये फिल्म अभी लगातार लोगों का दिल जीतती हुई आगे बढ़ रही है। आने वाले दिनों में यह कई रिकॉर्ड और बना सकती है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks