T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा इसी हफ्ते! 10 टी20 खेलने को मिलेंगे


नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) इन दिनों लगातार इंटरनेशनल सीरीज खेल रही है. टीम अभी वेस्टइंडीज से टी20 सीरीज खेल रही है. इस बीच बीसीसीआई (BCCI) ने शनिवार को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम घोषित की. दौरे पर टीम को 3 वनडे के मुकाबले खेलने हैं. कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. शिखर धवन यहां भी टीम की अगुआई करेंगे. केएल राहुल अब तक चोट से पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं. ऐसे में वे एक बार फिर टीम में जगह नहीं बना सके हैं. वहीं चोट से उबर रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर जिम्बाब्वे दौरे से एक बार फिर वापसी करने को तैयार हैं.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, 27 अगस्त से टी20 एशिया कप शुरू होना है. इसके लिए 8 अगस्त तक टीम के नाम भेजने हैं. एशिया कप के लिए चुनी जाने वाली 15 सदस्यीय टीम के ही टी20 वर्ल्ड कप में उतरने की संभावना है. यानी अगले एक हफ्ते में वर्ल्ड कप के लिए टीम की तस्वीर साफ हो जाएगी. ये खिलाड़ी एशिया कप के 5 मैच और ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका के बीच 6 टी20 मैच में खेलते दिखेंगे. यानी उन्हें वर्ल्ड कप से पहले कम से कम 10 मैच खेलने को मिलेंगे.

केएल राहुल की वापसी तय
टी20 एशिया कप के लिए विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल की वापसी तय है. तीनों वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हैं. एशिया कप का फाइनल 11 सितंबर को होना है. रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के पहले मैच में अर्धशतक जड़ा. यह उनका साल 2022 का टी20 इंटरनेशनल का पहला अर्धशतक है. ऐसे में वे बचे 4 मैच में अपनी लय को जारी रखना चाहेंगे.

IND vs ZIM: केएल राहुल एक और दौरे से बाहर, विराट को आराम, दीपक चाहर और राहुल त्रिपाठी को मौका

दिनेश कार्तिक ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी जगह लगभग पक्की कर ली है. टीम में ऋषभ पंत को फिट करने के लिए मैनेजमेंट उन्हें बतौर ओपनर भी आजमा चुका है. विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी से दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन कैसे टीम में जगह बना सकेंगे, यह सेलेक्टर्स के लिए बड़ा सिरदर्द साबित होने वाला है.

Tags: Australia, BCCI, Rohit sharma, T20 World Cup, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks