पुराना AC देकर नया ले जाएं! दिल्ली में बिजली कंपनी ने शुरू की नई स्कीम


नई दिल्ली। गर्मी बढ़ने के साथ बाजार में AC की कीमतों में भी उछाल आने लगता है। दिल्ली में उपभोक्ताओं के लिए बिजली कंपनियां इसका हल लेकर आई हैं। दिल्ली में BSES बिजली उपभोक्ताओं को पुराने AC के बदले नया AC दे रही हैं। लेकिन इसके लिए कुछ शर्तें हैं अगर आप उन पर खरा उतरते हैं तो इसका लाभ उठा सकते हैं।

कौन-सा AC दे रही BSES-

BSES बिजली उपभोक्ताओं को Daikin, Godrej, Hitachi, LG और Voltas का AC दे रही है। अगर आप भी अपना पुराना AC बदलने पर विचार कर रहे हैं तो ये आपके लिए सबसे सही मौका है। क्योंकि इसके बदले कंपनी अच्छा-खासा डिस्काउंट भी दे रही हैं। BSES की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, अगर आपको पुराने AC के बदले नया AC चाहिए तो आपको कुछ पैसे देने होंगे। यानी ये एक तरीके से Exchange Offer है।

किन लोगों को मिल सकता है लाभ-

अगर आप BSES की स्कीम का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको कुछ शर्तों का पालन भी करना होगा। पहला- आपका बिजली का बिल पूरा भरा होना चाहिए। दूसरा- पुराना AC वर्किंग कंडीशन में होना चाहिए। तीसरा- आपके पास एड्रेस प्रूफ होना चाहिए। अगर आपके पास ये सब चीजें उपलब्ध हैं तो आप नजदीकी बिजली दफ्तर में जाकर आवेदन दे सकते हैं। यहां आपको तीन फॉर्म भरने होंगे। स्कीम की बुकिंग होने के बाद आपका पुराना AC लेकर नया AC दे दिया जाएगा।

पुराना AC देने के बाद भी आपको कुछ पैसे देने पड़ सकते हैं। हालांकि पुराना AC देने पर आपको करीब 60-70 प्रतिशत का डिस्काउंट BSES की तरफ से दिया जाएगा। BSES ने इसे ‘AC Replacement Scheme’ का नाम दिया है। कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वह उपभोक्ताओं को 5-Star AC दे रही हैं, जिससे बिजली की खपत को कम किया जा सके।

Source link

Enable Notifications OK No thanks