पंखे से भी सस्ता है ये AC, बिजली का खर्च भी बचाएगा और चंद मिनटों में मिल जाएगी गर्मी से राहत


नई दिल्ली। गर्मी बढ़ने के साथ ही AC और कूलर की डिमांड भी तेजी से बढ़ गई है। यही वजह है कि कंपनियों ने AC और कूलर की कीमत भी बढ़ा दी हैं। कई बार महंगी कीमत के कारण आप AC खरीदने से बचते हैं। क्योंकि AC खरीदने के बाद आपको बिजली का बिल भी भरना होता है। आज हम आपकी ऐसी ही समस्याओं का हल लेकर आए हैं। आपको एक ऐसे AC के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत पंखे से भी कम है और यह बिजली की बिल भी बचाएगा।

Amazon और Flipkart पर Air Conditioner के कई विकल्प मौजूद हैं। इन विकल्पों में ही एक है LUCHILA Go Arctic Air Conditioner या CAMPFIRE Go Arctic Air Conditioner Portable। ये एक प्रकार का पोर्टेबल एसी या कूलर है, जो बहुत बिजली खपत पर पूरे कमरे को ठंडा कर देगा।

इसमें Hydro Chill Technology का इस्तेमाल किया जाता है जो Evaporating Air Cooling Filter के माध्यम से गर्म हवा को ठंडा कर देता है। इन फिल्टर्स के माध्य से गर्म हवा अच्छी-खासी ठंडी हो जाती है और इसके माध्यम से गर्मी से भी काफी राहत मिलती है।

दोनों ही Air Conditioner का साइज काफी छोटा है और इनमें मल्टी डायरेक्शनल एयर वेंट भी है तो इसे आप लिविंग रूम, किचन या बेडरूम कहीं पर भी लगा सकते हैं। इसकी अन्य खासियतों में शुमार है कि ये बिजली की खपत भी बहुत कम करता है। यदि किसी नॉर्मल AC या कूलर से तुलना की जाए तो इसकी बिजली खपत आधी भी नहीं है। यानी कम पैसों के साथ आप बिजली का भारी खर्च भी बचा सकते हैं।

कीमत कितनी है?

ऐसे सभी Air Conditioner की कीमत Amazon पर 1,799 से 2,199 रुपए के बीच में है। साथ ही आपको ऑनलाइन शॉपिंग करने पर कई बैंक ऑफर्स भी मिल जाएंगे। इनका इस्तेमाल करके आप 500 रुपए से 2,000 रुपए तक बचा सकते हैं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks