Tata Motors की नई पिकअप लाइन- पहले से दमदार, किफ़ायती और एक साथ करे कई काम


Tata Motors कमर्शियल गाड़ियां बनाने वाली देश की अग्रणी कंपनी है. इस बार कंपनी ने अपने मौजूदा पिकअप लाइनअप को अपडेट किया है. Yodha 2.0, Intra V20 बयो-फ़्यूल और Intra V50 अब मार्केट में है. Yodha 2.0 की पहली झलक कंपनी ने 2020 Auto Expo में दिखाया था. इस ट्रक को कोविड-19 महामारी के चलते तय समय के बाद लॉन्च किया गया है. Tata Intra V50 की बात करें, तो यह ज़्यादा प्रीमियम पिकअप है. इसमें AC के साथ डिजिटल ड्राइवर डिसप्ले मिलता है.

खेती से लेकर माल ढोने तक सबमें है परफ़ेक्ट

Yodha 2.0, Intra V20 बायो-फ़्यूल और Intra V50 की खासियत है कि इनका इस्तेमाल एक साथ कई क्षेत्रों में किया जा सकता है. यह खेती के काम के लिए भी उपयोगी है और इसे पोल्ट्री और डेयरी सेक्टर में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. साथ ही, एफ़एमसीजी हो या फिर ई-कॉमर्स या लॉजिस्टिक सेक्टर, ये पिकअप आपके लिए बेहतरीन हैं. इन पर लागत की तुलना में अधिकतम मुनाफ़ा है. कंपनी का कहना है कि इन पिकअप्स की 750 यूनिट्स को पहले ही देश भर की डीलरशिप तक पहुंचाया जा चुका है.

पिकअप के लॉन्चिंग मौके पर Tata Motors के एक्जीक्युटिव डायरेक्टर गिरीश वाघ ने कहा, ‘हमारी छोटी कमर्शियल गाड़ियां लाखों लोगों को रोज़गार देने के साथ उनके सपनों को भी पूरा कर रही है. हम कारोबार बढ़ाने से लेकर उनकी ज़िंदगी को बेहतर बनाने का काम कर रहे हैं. हमारे उपभोक्ता सिर्फ़ शहरों तक सीमित नहीं हैं, बल्कि छोटे शहरों से लेकर गांवों तक Tata Motors लाखों लोगों की ज़िंदगी बदल रहा है.’

Yodha 2.0 है पहले से बेहतर और बोल्ड

खासियतों की बात करें, तो नई जनरेशन का Yodha 2.0 पिकअप डिज़ाइन में आकर्षक और बेहतर स्पेस और फ़ीचर्स के साथ है. इसमें नया क्रोम ग्रिल टचअप मिलता है. साथ ही, इसका लुक भी काफी मस्कुलर है. इस बार फ़ॉग लैंप पर भी LED DRL फिट किए गए हैं. पिकअप होने की वजह से Tata व्हीकल में लोडिंग के ढेर सारे विकल्प आपको मिलेंगे. क्षमता के लिहाज़ से भी यह ज़्यादा ताकतवर है. यह मैक्सिमम 2 टन तक का लोड उठा सकता है. यह सिंगल-केबिन और क्रिय-केबिन के साथ फ़्रंट सस्पेंशन ऑप्शन और 4X4 विकल्प में भी आता है.

इसके ख़ास फ़ीचर्स हैं:

  • सबसे ज़्यादा लोड क्षमता: 2000kg
  • पावर्ड बाए 2.2L डीज़ल इंजन के साथ 250Nm टॉर्क
  • 30% तक की ग्रेड क्षमता, जो सबसे अधिक है
  • मेटालिक बंपर और फ़ेंडर का इस्तेमाल कर पहले से बोल्ड लुक

Tata Intra V50 भी है पहले से कहीं ज़्यादा दमदार

Tata Intra V50 की बात करें, तो इसमें भी नया क्रोम ग्रिल सेटअप मिलता है. इसमें AC और डिजिटल ड्राइवर डिसप्ले भी है. साथ ही, इसकी पेलोड क्षमता 1.5 टन है, जो कि इसे बेहद उपयोगी बनाने के लिए काफ़ी है. इसमें V30 के समान 1.5L डीजन इंजन मिलता है, जो 220 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसमें CNG बाई-फ़्यूल विकल्प है. V20 CNG के साथ यह 700 km तक की रेंज निकाल सकता है.

इसके ख़ास फ़ीचर्स हैं:

  • हाइएस्ट रेटेड पेलोड क्षमता: 1500kg
  • पावर्ड बाय 1.5L डीज़ल इंजन के साथ 220Nm टॉर्क
  • सबसे लंबा लोड बॉडी 2960mm

Intra V20 बायो-फ़्यूल के साथ 1000kg पेलोड क्षमता

Intra V20 देश का पहला 1000kg क्षमता वाला बायो-फ़्यूल पिकअप है. इसकी रेंज भी अपनी कैटेगरी में सबसे ज़्यादा 700km तक की है. Tata Motors के Intra V20 पिकअप की बेहतरीन क्षमता हैरान करने के लिए काफ़ी है. यह देश का पहला बायो-फ़्यूल (सीएनजी + पेट्रोल) कमर्शियल व्हीकल है. साथ ही, इस कैटेगरी में यह पहली 1000kg क्षमता वाली पेलोड कमर्शियल गाड़ी है. Intra V20 की ताकत और क्षमता के साथ यह बजट फ़्रेंडली है, क्योंकि सीएनजी से चलने की वजह से इसकी लागत काफ़ी कम पड़ती है.

Tata Intra V20 बायो फ़्यूल की ख़ासियत

  • पावर्ड बाय 1.2L बायो-फ़्यूल इंजन के साथ 106Nm टॉर्क
  • बायो-फ़्यूल कमर्शियल गाड़ियों की रेंज में सबसे ज़्यादा पेलोड क्षमता: 1000kg
  • रेंज में भी सबसे ज़्यादा: 700km

इसके साथ ही Tata Motors के साथ आपको मिलेंगी खरीद के बाद भी बेहतरीन सुविधाएं.

Sampoorna Seva 2.0 (संपूर्ण सेवा 2.0) के तहत ये सारे फ़ायदे मिलेंगे:

  • Tata Zippy: 48 घंटे* में समस्या समाधान का भरोसा
  • Tata Alert: वॉरंटी में आने वाली गाड़ियों के लिए रोड साइड सहायता कार्यक्रम, 24 घंटे* के अंदर
  • Tata Guru: रिपेयर और सर्विस के लिए देश भ में 50,000+ से ज़्यादा कुशल टेक्नीशियन
  • Tata Bandhu: अपनी तरह का एक बिल्कुल अलग और ख़ास ऐप्लिकेशन है जहां सारे स्टेकहोल्डर्स, ड्राइवर, मैकेनिक और गाड़ी के मालिक एक साथ मिलते हैं.

This is a Partnered Post.

Tags: Business, Tata, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks