Tata Nano Electric Car: रतन टाटा को मिली कस्टमाइज्ड टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार, जानें किसने दी ये डिलीवरी


ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: अमर शर्मा
Updated Thu, 10 Feb 2022 08:31 PM IST

सार

Tata Sons (टाटा संस) के मानद चेयरमैन Ratan Tata (रतन टाटा) ने हाल ही में एक कस्टम-मेड Tata Nano (टाटा नैनो) इलेक्ट्रिक वाहन की डिलीवरी ली। जानें डिटेल्स।

Ratan Tata with Tata Nano Electric Car

Ratan Tata with Tata Nano Electric Car
– फोटो : Electra EV

ख़बर सुनें

विस्तार

Tata Sons (टाटा संस) के मानद चेयरमैन Ratan Tata (रतन टाटा) ने हाल ही में एक कस्टम-मेड Tata Nano (टाटा नैनो) इलेक्ट्रिक वाहन की डिलीवरी ली, जिसे इलेक्ट्रोड्राइव पॉवरट्रेन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (Electra EV, इलेक्ट्रा ईवी) द्वारा आपूर्ति किए गए इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का इस्तेमाल करके मॉडिफाई किया गया है। कंपनी ने अपने लिंक्डइन पेज पर टाटा की Tata Nano Electric Car के साथ पोज देते हुए एक तस्वीर पोस्ट की।

Electra EV ने किया डिलीवर

टाटा द्वारा खुद स्थापित किए गए Electra EV ने अपने संस्थापक को कस्टम-मेड 72वीं Nano EV (नैनो ईवी) भेंट की है। कंपनी ने लिखा, “टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए यह सच्चाई का क्षण है जब हमारे संस्थापक कस्टम-निर्मित 72वीं नैनो ईवी में सवारी करेंगे। हमें मिस्टर टाटा की नैनो ईवी देने और उनकी अमूल्य प्रतिक्रिया से अंतर्दृष्टि हासिल करने पर बहुत गर्व है।”

NEO EV की सप्लाई

इलेक्ट्रा ईवी ने सीमित संख्या में कंवर्टेड टाटा नैनो इलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति की है, जिन्हें NEO EV (एनईओ ईवी) कहा जाता है। इलेक्ट्रा ईवी ने इन्हें बेंगलुरु स्थित लास्ट-मील मोबिलिटी सर्वस – SainikPod Sit & Go (सैनिकपॉड सिट एंड गो) को सप्लाई किया है। इस ऑल-इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सर्विस को मदरपॉड इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा चलाया जाता है और यह पूरी तरह से देश के पूर्व सैनिकों द्वारा संचालित है।

2018 में बंद किया बनाना

टाटा मोटर्स ने 2018 में नैनो कॉम्पैक्ट कार का उत्पादन बंद कर दिया था। जिस साल कंपनी के साणंद उत्पादन प्लांट में सिर्फ एक यूनिट्स को एसेंबल किया गया था। कंपनी इस समय भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहन बेड़े के हिस्से के रूप में Nexon EV और Tigor EV की पेशकश करती है।

5 साल में लाएगी 10 ईवी

पिछले साल, घरेलू वाहन निर्माता ने अपने ईवी कारोबार को बढ़ावा देने के लिए 7,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना के साथ आने वाले पांच वर्षों में भारत में 10 और इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की अपनी योजना का एलान किया। इन 10 ईवी में से, टाटा की आने वाले चार वर्षों में कम से कम सात ईवी लॉन्च करने की योजना है। ऐसी खबरें हैं कि टाटा मोटर्स की आने वाली इलेक्ट्रिक कारों में, कार निर्माता अपनी लोकप्रिय हैचबैक अल्ट्रोज और टियागो के इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

जेएलआर भी लाएगी ईवी

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाले प्रीमियम कार ब्रांड Jaguar Land Rover (जगुआर लैंड रोवर) की भी अगले पांच वर्षों में कम से कम छह नई इलेक्ट्रिक लैंड रोवर एसयूवी लॉन्च करने की योजना है। जगुआर ने पहले ही घोषणा कर दी है कि उसका लक्ष्य 2025 से एक ऑल-इलेक्ट्रिक ब्रांड बनना है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks