बर्मिंघम टेस्ट जरूर हारी टीम इंडिया, लेकिन अश्विन का यह हैरतअंगेज कैच बना देगा आपका दिन, देखें VIDEO


लंदन: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच बर्मिंघम में खेले गए पांचवें टेस्ट मुकाबले के लिए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की जगह प्लेइंग इलेवन में स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को रणनीति के तहत शामिल किया गया. कप्तान और कोच के उम्मीदों पर जडेजा खरे भी उतरे. हालांकि बर्मिंघम टेस्ट में जगह नहीं मिलने से अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन निराश नजर नहीं आए. उन्होंने चौथे दिन प्रैक्टिस सेशन के दौरान हवा में छलांग लगाते हुए गेंद को एक हाथ से लपककर सबको हैरान कर दिया. इस दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे भारतीय फैंस भी अश्विन के इस बेहतरीन कैच पर काफी खुश नजर आए. उन्होंने शोर-शराबे के साथ भारतीय खिलाड़ी का उत्साहवर्धन किया.

बता दें रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. ऐसे में अश्विन को बर्मिंघम टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करना बहुत हैरान कर देने वाला फैसला रहा. हालांकि टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला वहां की परिस्थितियों को देखते हुए काफी सोच समझकर लिया था. बर्मिंघम टेस्ट समाप्त होने के बाद सवाल उठना लाजमी है. क्या अश्विन को निर्णायक मुकाबले से बाहर रखने का फैसला सही था?

यह भी पढ़ें- हैमंड और गूच जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हुए जो रूट, जान लें पूर्व इंग्लिश कप्तान का खास कारनामा

अश्विन ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 86 मैच खेलते हुए 162 पारियों में 24.1 की औसत से 442 विकेट चटकाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 23 बार चार और 30 बार पांच विकेट लेने का कारनामा है. टेस्ट क्रिकेट में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 59 रन खर्च कर सात विकेट है.

वहीं बात करें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने टीम के लिए इतने ही मुकाबलों की 123 पारियों में 26.9 की औसत से 2931 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम पांच शतक और 12 अर्द्धशतक दर्ज है. टेस्ट क्रिकेट में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 124 रन है.

Tags: India Vs England, Ravichandran ashwin



image Source

Enable Notifications OK No thanks