राहुल गांधी पर विवादित बयान से तेलंगाना के सीएम नाराज, पीएम मोदी से पूछा- क्या असम के CM की भाषा बीजेपी की संस्कृति है?


हैदराबाद: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने पीएम मोदी (PM Modi) से असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sharma) को हटाने की मांग की है. चंद्रशेखर राव ने बीजेपी आलाकमान से सवाल किया कि क्या यह एक मुख्यमंत्री की भाषा होनी चाहिए, क्या ये भाषा बीजेपी का संस्कार है. वहीं असम की कांग्रेस इकाई ने भी हिमंता बिस्वा सरमा की आलोचना की है. दरअसल उत्तराखंड में एक चुनावी रैली के दौरान असम के मुख्यमंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सबूत मांगे जाने के मुद्दे पर राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि क्या कभी बीजेपी ने उनसे अपने पिता की संतान होने का सबूत मांगा है.

रायगिरी में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा को पद से हटाने की मांग की. चंद्रशेखर राव ने कहा कि, मैं आपसे मांग कर रहा हूं कि आप हिमंता बिस्वा सरमा को मुख्यमंत्री पद से हटाएं. क्या किसी सीएम की भाषा इस तरह की हो सकती है? कुछ मर्यादाएं और सीमाएं होती हैं लेकिन ये तमाशा कर रहे हैं. क्या आपको लगता है कि लोग इस मुद्दे पर चुप रहेंगे.

इतना ही नहीं के चंद्रशेखर राव ने पूछा कि, क्या ये बीजेपी की संस्कृति है? क्या यह हिन्दू धर्म और भारतीय संस्कृति के अनुरुप है? एक भारतीय होने के नाते मुझे शर्म आ रही है.

यह भी पढ़ें: असम के CM हिमंत बिस्‍वा ने राहुल गांधी को बताया ‘आधुनिक जिन्‍ना’, बोले- उसका भूत…

वहीं एनएसयूआई के नेशनल सेक्रेटरी नीतीश गौड़ ने भी असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि असम के मुख्यमंत्री ने विवादित बयान दिया है और यह भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का अपमान है.

वहीं उत्तराखंड के कोटद्वार में एक रैली को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, राहुल गांधी के द्वारा हिन्दू की परिभाषा सुनकर हैरानी होती है. उन्हें बताया जाना चाहिए कि उनके परदादा स्वयं को एक्सीडेंटल हिन्दू कहा था.

Tags: Himanta biswa sarma, K Chandrashekhar Rao, Rahul gandhi



Source link

Enable Notifications OK No thanks