तेलंगाना हमेशा पीएम मोदी के दिल में, कभी नहीं किया सौतेला व्यवहार: स्थापना दिवस पर गृह मंत्री शाह


नई दिल्ली. तेलंगाना में टीआरएस को लेकर भारतीय जनता पार्टी एकदम सख्त हो गई है. भाजपा नेता किसी भी तरह से तेलंगाना को लेकर मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना साधने से नहीं चूकते हैं. भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की ओर से लगातार निशाना साधा जाता है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अप्रत्यक्ष रूप से तेलंगाना के सीएम पर अंधविश्वासी होने का तंज कसा था और अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी उनपर निशाना साधा है. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि तेलंगाना हमेशा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में रहा है लेकिन दुर्भाग्य से हमें राज्य का भरपूर सहयोग कभी नहीं मिला है.

पीएम ने 2.52 लाख करोड़ रुपये तेलंगाना भेजा है

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में 2.52 लाख करोड़ रुपये विकास के लिए खर्च किए हैं. हमने कई मद में तेलंगाना को खुले हाथ से धन दिया है. हम किसी भी राज्य के साथ सौतेला व्यवहार नहीं करते हैं लेकिन तेलंगाना हमारे साथ अच्छा व्यवहार नहीं कर रहा है. उनका सीधा निशाना तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की ओर था. गृह मंत्री ने यह भी कहा तेलंगाना बनने का इतिहास काफी संघर्षपूर्ण रहा है. तेलंगाना को बनाने में वर्षों से युवाओं का संघर्ष और बलिदान का योगदान रहा है. अंततः 2 जून 2014 को भारत के सबसे युवा राज्य का जन्म हुआ.

तेलंगाना में अपने लिए जमीन तैयार कर रही बीजेपी
पिछले एक-दो साल से तेलंगाना पर भाजपा का पूरी तरह से ध्यान है. वह राज्य की सत्ता पर काबिज होना चाहती है. चूंकि कांग्रेस वहां अस्तित्व के संकट से जूझ रहा है. इसलिए बीजेपी खुद के लिए वहां मौका देख रही है और इसके लिए वह अपनी जमीन तैयार कर रही है. पिछले साल जब हैदराबाद नगर निगम का चुनाव हुआ था तो बीजेपी ने वहां अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. उसे अच्छी खासी सफलता भी मिली.

राज्य में 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाला है. ऐसे में बीजेपी इस बार वहां अपनी पूरी ताकत झोंकने वाली है. यही कारण है कि हैदराबाद में बीजेपी ने अगले महीने राष्ट्रीय कार्य़कारिणी की बैठक भी आयोजित की है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी समेत 300 बड़े नेताओं के पहुंचने की संभावना है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 02, 2022, 21:31 IST



Source link

Enable Notifications OK No thanks