विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर टेंशन में चयनकर्ता, जिम्बाब्वे दौरे पर भेजने की कर रहे तैयारी


हाइलाइट्स

विराट कोहली एक महीने के ब्रेक पर हैं
जिम्बाब्वे दौरे पर 3 वनडे खेलेगा भारत
कोहली को लय में आने का सुनहरा मौका

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी खोयी हुई फॉर्म हासिल करने के लिए जिम्बाब्वे (IND v ZIM) का दौरा कर सकते हैं. टीम इंडिया को अगले महीने यानी अगस्त में जिम्बाब्वे का दौरा करना है. भारतीय टीम छह साल बाद जिम्बाब्वे का दौरा करने को तैयार है. भारतीय चयनकर्ताओं को लगता है कि जिम्बाब्वे का दौरा विराट के लिए लय हासिल करने के लिए बेहतरीन मौका साबित हो सकता है. विराट इस समय आराम के तहत टीम इंडिया से बाहर हैं.

एशिया कप का आयोजन अगस्त के आखिरी सप्ताह में होगा. ऐसे में भारतीय चयनकर्ता चाहते हैं कि विराट जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलकर एशिया कप में हिस्सा लें. भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा. इस दौरे पर भारतीय टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) संभाल सकते हैं. राहुल इस समय नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. उन्होंने हाल में जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया (Sports Hernia) की सर्जरी कराई थी.

यह भी पढ़ें:टीम इंडिया में कमबैक के लिए कड़ी मेहनत कर रहे केएल राहुल, शेयर किया ट्रेनिंग का तूफानी वीडियो

IND vs WI: भारत के 5 युवा वेस्टइंडीज दौरे से टी20 वर्ल्ड कप में जगह पक्की करना चाहेंगे, देखें लिस्ट

‘लय हासिल करने के लिए विराट जिम्बाब्वे का दौरा करें’
बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने कहा, ‘ जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम चयन की बैठक में अभी कुछ समय है. हम चाहते हैं कि विराट लय में आने के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करें. यह विराट का पसंदीदा फॉर्मेट है. जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलने से उन्हें एशिया कप (Asia Cup) से पहले फॉर्म में आने में मदद मिलेगी.’ जिम्बाब्वे दौरे पर भारत अपनी दोयम दर्जे की टीम भेज सकता है.

विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे पर आराम दिया गया है
विराट कोहली को इस समय वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया गया है. विंडीज दौरे पर भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला वनडे मैच 22 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया मेजबानों के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी होगी.

विराट इस समय अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. हाल में इंग्लैंड दौरे पर वह टेस्ट, टी20 और वनडे सीरीज में रनों के लिए तरसते रहे. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में विराट कुल 31 रन ही बना पाए थे. इसके अलावा दो टी20 में उनके बल्ले से 12 और दो वनडे में 33 रन निकल पाए थे

Tags: Hindi Cricket News, India cricket team, Team india, Virat Kohli, Zimbabwe

image Source

Enable Notifications OK No thanks