जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मारा गया आतंकवादी, इस महीने की 16 तारीख


जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मारा गया आतंकवादी, इस महीने की 16 तारीख

सुरक्षा बलों को संदेह है कि एक और आतंकवादी इलाके में छिपा है (फाइल)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के एक ऑपरेशन में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक और के अभी भी छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

पिछले 22 दिनों में, घाटी में एक दर्जन से अधिक मुठभेड़ों में 16 आतंकवादी मारे गए हैं क्योंकि नए साल की शुरुआत सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ अपने अभियान को तेज करने के साथ की गई है।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद शोपियां जिले के किलबल गांव में एक अभियान शुरू किया गया था। आगामी मुठभेड़ में, एक आतंकवादी मारा गया और ऑपरेशन जारी है।

सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा बलों को संदेह है कि एक अन्य आतंकवादी क्षेत्र में छिपा हुआ है और उसे पकड़ने के लिए एक बड़ा हमला शुरू किया गया है।

शुक्रवार को सुरक्षा बलों के कोर ग्रुप की बैठक में कहा गया कि मानव बुद्धि के आधार पर आतंकवादियों के खिलाफ लगातार अभियान शुरू किए जाते हैं और इससे उन्हें ऑपरेशन के दौरान संपार्श्विक क्षति को कम करने में मदद मिली है।

आतंकवाद विरोधी अभियानों में स्थानीय समर्थन को महत्वपूर्ण माना जाता है और पिछले वर्ष में आतंकवादी गतिविधियों में कमी आई है।

बैठक में सेना और अर्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा सेना की 15वीं कोर के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे और जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने भाग लिया।

कोर ग्रुप ने एक बयान में कहा कि भारत और पाकिस्तानी सेना के बीच नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम से सीमा पर सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है। पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ में कमी आई है. हालांकि बैठक में सुरक्षा बलों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है, क्योंकि खुफिया सूचना है कि नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी लॉन्च पैड अभी भी सक्रिय हैं।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks