Thank God फिल्म में रिलीज से पहले 3 बड़े बदलाव, इस बात को लेकर छिड़ा था विवाद


भारत में जब भी कोई पीरियड फिल्म या पौराणिक मान्यताओं पर आधारित फिल्म रिलीज होती है तो उसे लेकर बवाल मचना तय है। ऐसी ही एक फिल्म है थैंक गॉड। फिल्म की रिलीज दो दिन बाद है और इससे पहले मेकर्स को इसमें कुछ बदलाव करने पड़ गए। अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुलप्रीत सिंह जैसे सितारों से सजी थैंक गॉड अपने ट्रेलर रिलीज से चर्चा में आ गई थी। ट्रेलर को बहुत से लोगों ने पसंद किया तो कई जगह इसको लेकर आपत्ति भी उठाई गई। फिल्म में अजय देवगन का लीड कैरेक्टर है और सिद्दार्थ मल्होत्रा लीड हीरो के रूप में हैं। अजय देवगन के किरदार का नाम चित्रगुप्त है। 

फिल्म में चित्रगुप्त के किरदार पर लोगों ने आपत्ति जताई थी, जिसके कारण अब मेकर्स ने इसका नाम ही बदल दिया है। खबर है कि चित्रगुप्त को अब इंग्लिश एब्रिवेशन से ढ़क दिया गया है। इसे सीधा CG कर दिया गया है ताकि फिल्म रिलीज के बाद किसी तरह का नया बवाल न उठे। फिल्म को हाल ही में यूए (U/A) सर्टिफिकेट दिया गया है। ट्रेलर में दिखाए गए चित्रगुप्त और यमदूत, दोनों कैरेक्टर के नाम बदल दिए गए हैं। यूमदूत की जगह अब केवल YD कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म कुछ और अहम बदलाव भी किए गए हैं। मसलन, एक शराब की ब्रैंड का लोगो धुंधला कर देना, मंदिर के एक सीन में बदलाव और फिल्म की शुरुआत में दिखाए जाने वाले डिस्क्लेमर की लम्बाई बढ़ाना आदि। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कुछ घंटे पहले ही इस फिल्म से एक छोटा सा सीन अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। 

 

थैंक गॉड फिल्म की कहानी

फिल्म की स्टोरी अयान कपूर यानि सिद्धार्थ के साथ हुई एक दुर्घटना से शुरू होती है। एक्सीडेंट में उसकी मौत हो जाती है और वह यमलोक में अपने आप को पाता है। यहां पर CG यानि अजय देवगन से उसका सामना होता है। सीजी उसके साथ एक खेल खेलता है जिसे गेम ऑफ लाइफ कहा गया है। शर्त है कि अगर अयान इस खेल में जीत जाता है तो उसे उसकी जिन्दगी वापस मिल जाएगी। इस दौरान अयान को कई तरह के टास्क दिए जाते हैं। 

मनुष्य के अंदर जो जो भी अवगुण जैसे ईर्ष्या, क्रोध, वासना आदि हैं, उन सभी का टेस्ट इसमें अयान को देना पड़ता है। अंत में क्या वह जीतकर अपनी जिन्दगी वापस पा लेता है, यही फिल्म की कहानी है। फिल्म में कॉमेडी के रूप में मनुष्य के अंदर मौजूद विकारों को दिलचस्प रूप से दिखाया गया है कि कैसे मनुष्य अपनी कामनाओं और वासनाओं में फंसकर ईश्वर को नजरअंदाज करता चला जाता है। इंद्र कुमार इस फिल्म के डायरेक्टर हैं। स्टारकास्ट में अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्‍होत्रा और रकुल प्रीत सिंह लीड रोल में हैं। फिल्म को भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, अशोक ठाकरिया, सुनीर खेत्रपाल, दीपक मुकुट, आनंद पंडित ने प्रड्यूस किया है। 25 अक्टूबर से फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks