UFO : 23 मिनट में दिखे 7 यूएफओ, पायलट के होश उड़े! जानें पूरा मामला


एलियंस और यूएफओ (अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट्स) ऐसे विषय हैं, जिन पर चर्चा हमेशा चलती रहती है। UFO को दुनियाभर में स्‍पॉट किया जाता रहा है, लेकिन इनकी सच्‍चाई का पता आजतक नहीं चल पाया है। एक UFO रिसर्चर के अनुसार पिछले दो महीनों से प्रशांत महासागर के ऊपर आसमान में यूएफओ देखे जा रहे हैं। रिपोर्टों के अनुसार, कई पायलटों ने हवा में UFO देखे जाने की बात कन्‍फर्म की है, लेकिन वह कहां से आए और कहां गए, इस बारे में कोई नहीं जानता। एक घटना में तो 23 मिनट के अंदर 7 विमान देखने की बात भी सामने आई है। 

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, एफबीआई के पूर्व एजेंट और डिस्कवरी प्लस शो ‘यूएफओ विटनेस’ के होस्ट “बेन हेन्सन” ने पायलटों द्वारा हवा में यूएफओ देखे जाने की फुटेज और एयर ट्रैफिक कंट्रोल रिकॉर्डिंग हासिल की है। बताया जाता है कि साउथवेस्ट एयरलाइंस, हवाईयन एयरलाइंस और कई अन्य पायलटों ने प्रशांत महासागर के क्षेत्र में विमान देखे हैं। एक पूर्व सैन्य पायलट ने कहा कि उसने अपने ऊपर कई विमानों को उड़ते हुए देखा।

बताया जाता है कि मार्क हल्सी नाम के एक पायलट 18 अगस्त को लॉस एंजिल्स तट से एक चार्टर जेट उड़ाते हुए बढ़े, तभी उन्‍होंने एयर ट्रैफ‍िक कंट्रोल से रेडियो पर पूछा कि हमें हमारी लोकेशन से उत्तर में कुछ विमान मिले हैं। वह सर्कल में घूम रहे हैं। हमसे बहुत अधिक ऊंचाई पर हैं। कोई आइडिया है कि वह क्‍या हैं। इस पर कंट्रोलर ने जवाब दिया कि वह श्‍योर नहीं है। 

मार्क ने बताया कि उन्‍होंने 23 मिनट में ऐसे 7 विमान देखे, जो उनके ऊपर 5,000 से 10,000 फीट के बीच उड़ रहे थे। शुरुआत में विमानों की संख्‍या 3 लग रही थी, लेकिन फ‍िर 7 ऑब्‍जेक्‍ट दिखाई दिए। एयर ट्रैफिक कंट्रोल रिकॉर्डिंग में मार्क कहते हैं कि विमान सर्कल्‍स में चल रहे हैं। मार्क ने कंट्रोलर से कहा था कि उन्‍होंने कई इंटरसेप्ट किए हैं, मैंने ऐसा कभी कुछ नहीं देखा। 

वहीं, बेन हेन्सन का कहना है कि जिस पायलट ने अजीब रोशनी देखने का दावा किया है, उसे 15 और कमर्शल फ्लाइट्स के आसपास भी देखा गया था। दावा है कि कम से कम 6 पायलट इस बारे में बताने को तैयार हैं। ध्‍यान रहे कि जब भी कोई पायलट एयर ट्रैफ‍िक कंट्रोल को अजीब दृश्य की सूचना देता है, तो इसे डॉक्‍युमेंट किया जाता है।  
 

Source link

Enable Notifications OK No thanks