Thar का खेल खत्म! जल्द आ रही है 7 सीटर Force Gurkha, जानें कब होगी लॉन्च?


हाइलाइट्स

फोर्स मोटर्स ने सितंबर 2021 में गोरखा थ्री-डोर वर्जन लॉन्च किया था.
गोरखा ऑफ-रोड एसयूवी की कीमत 14.10 लाख रुपये से शुरू होती है.
2021 में लॉन्च हुई फोर्स गोरखा 2.6-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है.

नई दिल्ली. फोर्स मोटर्स जल्द ही ऑफ-रोड एसयूवी गोरखा (Force Gurkha) का 5-डोर वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है. कार निर्माता आधिकारिक तौर पर इस साल के आखिर में गोरखा एसयूवी के लंबे वेरिएंट को उतार सकती है. इसे भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. पहली बार, स्पाई शॉट्स से पता चला है कि गोरखा फाइव-डोर वर्जन के अंदर क्या बदलाव आया है?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि नई 5 दरवाजों वाली गोरखा की तीसरी रो में बीच में बेंच सीटों के ठीक पीछे सामने की ओर की सीटें होंगी. दोनों सीटें अलग-अलग हैं और इन सीटों तक पहुंचने के लिए पिछले दरवाजे से एंट्री करनी होगी. यह अभी तक पता नहीं चल सका है कि थर्ड रो तक पहुंचने के लिए बीच के दरवाजों को उपयोग किया जाएगा या नहीं? कुल मिलाकर, गोरखा में अब एक बार में सात लोग बैठ सकेंगे.

ये भी पढ़ें- ये 3 कंपनियां लॉन्च करने जा रही हैं 5 CNG Cars, देखें आपके लिए है कौन सी बेहतर

क्या है एसयूवी की कीमत?

तीसरी पंक्ति को जोड़ने के अलावा, नई एसयूवी में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. SUV का इंटीरियर और एक्सटीरियर साथ इसके अधिकांश लुक्स और फीचर्स को पहले की तरह बरकरार रखा जा सकता है. फोर्स मोटर्स ने सितंबर 2021 में गोरखा थ्री-डोर वर्जन लॉन्च किया था. ऑफ-रोड एसयूवी की कीमत 14.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. नई जनरेशन की गोरखा को महिंद्रा थार एसयूवी को टक्कर देने के लिए डिजाइन में बदलाव और तकनीक के साथ अपग्रेड किया गया है.

ये भी पढ़ें-ये हैं फास्ट चार्जिंग वाले बजट E-Scooters, झटपट करें चार्ज, जेब पर भी नहीं पड़ेगा भार

बेहद पावरफुर है एसयूवी

2021 में लॉन्च हुई फोर्स गोरखा 2.6-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है. यही इंजन पिछली जनरेशन के मॉडल में भी देखने को मिल जाता था. यह इंजन 90 बीएचपी का मैक्सिमम पावर आउटपुट और 250 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है. यह पावर आउटपुट पिछले मॉडल में मिलने वाले आउटपुट के बराबर है.

बेहद शानदार है एसयूवी का डिजाइन

नई गोरखा एक नए फ्रंट ग्रिल की साथ नए डिजाइन के साथ आती है, जो गोलाकार एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल से घिरा हुआ है. इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिल जाते हैं. पीछे की तरफ गोरखा में टेललाइट्स का एक नया सेट और साथ ही रूफ-माउंटेड लगेज कैरियर तक पहुंचने के लिए सीढ़ी लगाई गई हैं. एसयूवी में 700 मिमी की वाटर-वैडिंग क्षमता के साथ मदद करने के लिए एक स्नोर्कल भी दिया गया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, FORCE, SUV

image Source

Enable Notifications OK No thanks