‘…इसलिए हिंदू सभ्यता को हमेशा नजरअंदाज किया गया’- विवेक अग्निहोत्री ने किया ये बड़ा दावा


‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा है कि दिल्ली की फाइलें आपको तमिलनाडु के बारे में भी बहुत कुछ सच बताएगी. रविवार को चेन्नई में उन्होंने कहा कि ये दिल्ली के बारे में नहीं है, यह दिखाता है कि दिल्ली कितने सालों से भारत को बर्बाद कर रही है.

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने हाल ही में एलान किया है कि वो जल्द नई फिल्म पर काम शरू करने जा रहे हैं. द कश्मीर फाइल्स फिल्म में विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में काम कर चुके अभिनेता अनुपम खेर ने कुछ दिनों पहले विवेक को द दिल्ली फाइल्स बनाने के लिए शुभकामनाएं दी हैं. अपनी इसी अपकमिंग फिल्म को लेकर आज विवेक अग्निहोत्री ने रिएक्शन दिया. 

“हिंदू सभ्यता को नज़रअंदाज़ किया गया”

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा, “ज्यादातर पश्चिमी धर्मनिरपेक्ष एजेंडा रहा है और इसलिए हिंदू सभ्यता को हमेशा नजरअंदाज किया गया है, यह माना गया है कि हम कमजोर हैं और हमने जो कुछ भी सीखा है वह पश्चिमी शासकों या आक्रमणकारियों से है, इसलिए यह गलत है.”

विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “दिल्ली में देश पर किसने राज किया, कैसे उन्होंने मुगल राजाओं से लेकर अंग्रेजों से लेकर आधुनिक समय तक सब कुछ तबाह कर दिया.” उन्होंने कहा कि इतिहास को साक्ष्य और तथ्य आधारित होना चाहिए. यह कथा-आधारित नहीं होनी चाहिए. भारत में समस्या यह है कि बहुत से लोग इतिहास को राजनीतिक और भारत के राजनीतिक एजेंडे के आधार पर लिखते हैं.”

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स की बात करें तो ये फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. ये फिल्म 250 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी है. फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार अहम किरदार निभाते नजर आए हैं.

लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए ड्रग्स लेने लगे थे संजय, लोग बुलाते थे चरसी

रणबीर आलिया की शादी के बाद नई-नई सासू मां बनीं नीतू कपूर को मिला अनोखा गिफ्ट, बोलीं- बहू के काम आएगा…

image Source

Enable Notifications OK No thanks