20 हजार फीसदी का रिटर्न देने वाली कंपनी देगी बोनस शेयर, देखें कब है एक्स-बोनस डेट


नई दिल्ली. टोरेंट फार्मास्युटिकल्स के शेयरों ने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है. कंपनी के शेयर पिछले कुछ साल में ही 13 रुपये से बढ़कर 2900 रुपये के पार पहुंच गए हैं. इस दौरान कंपनी के शेयरों ने निवेशकों को 20,000 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है. धमाकेदार रिटर्न देने के बाद अब ये फार्मा कंपनी अपने निवेशकों को एक और शानदार गिफ्ट देने जा रही है.

टोरेंट फार्मा ने निवेशकों को बोनस शेयर देने का फैसला किया है. यानी कंपनी अपने निवेशकों को फ्री में कुछ शेयर देगी. बता दें कि कंपनी के शेयर 6 जुलाई 2022 को बीएसई में 2902.15 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं. बता दें कि इस साल अब तक टोरेंट फार्मा के शेयरों में करीब 11 फीसदी की गिरावट आई है. जबकि पिछले 1 साल में ये शेयर 2 फीसदी गिरा है.

ये भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला के फेवरेट ऑटो स्‍टॉक में एनालिस्‍ट्स को दिख रहा है दम, आ सकती है जोरदार तेजी

कितने बोनस शेयर देगी टोरेंट फार्मा
टोरेंट फार्मा अपने निवेशकों को 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर देने जा रही है. इसका मतलब है कि हर शेयर पर निवेशकों को 1 और शेयर मिलेगा. टोरेंट फार्मा के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने बोनस शेयर इश्यू के लिए सोमवार 11 जुलाई 2022 को रिकॉर्ड डेट के रूप में फिक्स किया है. वहीं, इसकी एक्स बोनस डेट 8 जुलाई यानी शुक्रवार है. एक्स बोनस डेट का मतलब यह है कि उस दिन तक शेयरों में निवेश करने वाले लोगों को ही बोनस शेयर मिलेगा. रिकॉर्ड डेट के दिन कंपनी अपने शेयरधारकों की गणना करेगी. कंपनी ने अपने निवेशकों को वित्त वर्ष 2021-22 की मार्च तिमाही में 460 फीसदी का अंतिम लाभांश दिया है. इसमें हर शेयर पर 15 रुपये का स्पेशल डिविडेंड शामिल है. कंपनी दिसंबर तिमाही में शेयरधारकों को 25 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था.

1 लाख रुपये बने 2 करोड़ रुपये
टोरेंट फार्मा के शेयर 20 अप्रैल 2001 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 12.65 रुपये के स्तर पर थे. कंपनी के शेयर 6 जुलाई 2022 को बीएसई में 2902.15 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं. कंपनी के शेयरों ने इस पीरियड में निवेशकों को 20,000 पर्सेंट से अधिक का रिटर्न दिया है. अगर किसी निवेशक ने 20 अप्रैल 2001 को टोरेंट फार्मा के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने निवेश को बनाए रखा होता तो आज के समय में यह पैसा 2.29 करोड़ रुपये होता.

ये भी पढ़ें- सस्‍ते पाम तेल ने कराई निवेशकों की ‘चांदी’, एचयूएल, ब्रिटानिया गोदरेज के शेयरों में बड़ा उछाल, किसने दिया कितना फायदा?

Tags: BSE Sensex, Business news, Business news in hindi, Share market, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks