कमाई का मौका! 2 नवंबर को खुलेगा फ्यूजन लिमिटेड का IPO, कंपनी जुटाएगी 600 करोड़ रुपये


हाइलाइट्स

कंपनी के आईपीओ को ग्रे मार्केट में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.
कंपनी ने आईपीओ के लिए 350 रुपये से लेकर 368 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का मूल्य दायरा तय किया है.
आईपीओ दो नवंबर को खुलेगा और चार नवंबर को बंद होगा.

नई दिल्ली. सूक्ष्म-वित्त कंपनी फ्यूजन लिमिटेड (Fusion Micro Finance) ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) में ताजा इक्विटी शेयर जारी कर करीब 600 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है. कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी देवेश सचदेव ने शनिवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि प्रस्तावित आईपीओ दो नवंबर को खुलेगा और चार नवंबर को बंद होगा. कंपनी ने आईपीओ के लिए 350 रुपये से लेकर 368 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का मूल्य दायरा तय किया है.

दिल्ली मुख्यालय वाली इस कंपनी के आईपीओ को ग्रे मार्केट (Grey Market) में खूब रिस्पांस मिल रहा है. मतलब कि यदि इस आईपीओ में आपको शेयर अलॉट हुए तो कमाई तय है.

600 करोड़ रुपये तक के फ्रेश इश्यू जारी
सचदेव ने कहा कि निर्गम के दौरान 600 करोड़ रुपये मूल्य के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा प्रवर्तकों एवं मौजूदा शेयरधारकों के पास पहले से मौजूद 1,36,95,466 शेयरों की बिक्री पेशकश भी की जाएगी. एंकर निवेशक एक नवंबर को बोली लगा सकेंगे. कंपनी को मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर इक्विटी बिक्री से 1,104 करोड़ रुपये इकट्ठा होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: आपके पास भी कटे-फटे नोट? जानिए किन-किन परिस्थितियों में बदल जा सकता है इन्हें

क्या है प्राइस
वैश्विक निजी इक्विटी कंपनी वारबर्ग पिंकस समर्थित फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस ने अपने 1,104 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए मूल्य दायरा 350-368 रुपये प्रति शेयर तय किया है. इस आईपीओ से मिलने वाली फंड का इस्तेमाल माइक्रोफाइनेंस फर्म के कैपिटल बेस को बढ़ाने के लिए किया जाएगा.

देशभर में फैली हैं 966 ब्रांच
फ्यूजन लिमिटेड फिलहाल देश के 19 राज्यों में परिचालन कर रही है जहां मौजूद 966 शाखाओं से करीब 29 लाख ग्राहक जुड़े हुए हैं. कंपनी बांग्लादेश में ग्रामीण बैंक द्वारा विकसित ज्वाइंट लायबिलिटी ग्रुप (JLG) मॉडल का इस्तेमाल 50,000 रुपये तक का लोन देने के लिए करती है. दिसंबर 2018 में, वारबर्ग ने कंपनी में 520 करोड़ रुपये का निवेश किया था, जिसने 2018-19 में एसेट अंडर मैनेजमेंट में 45 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की और दिसंबर 2019 तक 3,350 करोड़ रुपये का आउटस्टैडिंग पोर्टफोलियो था. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, सीएलएसए इंडिया, जेएम फाइनेंशियल और आईआईएफएल सिक्योरिटीज इश्यू के मर्चेंट बैंकर हैं.

Tags: Business news in hindi, IPO, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks