वीडियो: कश्मीर की सड़कों की बदहाली दिखाने के लिए रिपोर्टर बनी लड़की


वीडियो: कश्मीर की सड़कों की बदहाली दिखाने के लिए रिपोर्टर बनी लड़की

कश्मीर: छोटा रिपोर्टर दर्शकों से “लाइक, शेयर और सब्सक्राइब” करने के लिए भी कहता है।

श्रीनगर:

कश्मीर की एक छोटी लड़की का एक बिना तारीख वाला वीडियो, जो गलियों और गलियों की खराब स्थिति दिखाने के लिए रिपोर्टर बन गया, ने इंटरनेट पर एक तूफान खड़ा कर दिया, लोगों ने उसके कवरेज के लिए उसकी तारीफ की।

गुलाबी जैकेट पहने लड़की, जिसका नाम और वह जगह जहां वह वीडियो शूट कर रही थी, की तत्काल पुष्टि नहीं की जा सकती है, शिकायत कर रही है कि खराब सड़क की स्थिति के कारण मेहमान उसके घर नहीं आ सकते।

इतनी गंदी रोड है की महमान भी नहीं आ सकती (सड़क इतनी खराब है कि मेहमान भी नहीं आ सकते), “लड़की ने अपने कैमरा पर्सन, जिसे वह “माँ” के रूप में संदर्भित करती है, को बर्तन के छेद दिखाने के लिए निर्देशित करते हुए कहा।

कश्मीर घाटी में हाल ही में भारी हिमपात और बारिश हुई है।

यह बताते हुए कि कैसे कीचड़ और बारिश ने स्थिति को और खराब कर दिया है, लड़की एक मोबाइल फोन पर शूट किए गए 2.08 मिनट के वीडियो में गड्ढों को दिखाते हुए सड़क पर चली गई।

लड़की ने दिखाया कि कैसे लोग सड़कों पर कचरा भी डाल रहे थे और चिल्ला रहे थे “सब गंध हो गया है (पड़ोस गंदा हो गया है)”।

उत्साही छोटा रिपोर्टर दर्शकों से “लाइक, शेयर और सब्सक्राइब” करने के लिए भी कहता है और अगले वीडियो में उनसे मिलने का वादा करता है।

वीडियो को कई ट्विटर यूजर्स ने शेयर किया है और इसे एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

यह पहली बार नहीं है जब घाटी के किसी बच्चे ने वीडियो संदेशों के जरिए अधिकारियों से अपील की है।

पिछले साल, छह वर्षीय महिरू इरफान द्वारा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित 71-सेकंड के एक वीडियो ने ऑनलाइन कक्षाओं की अवधि की सीमा की मांग करते हुए, कश्मीर की लड़की को रातोंरात मीडिया स्टारडम के लिए प्रेरित किया था क्योंकि कैमरा क्रू ने उस पर एक रेखा रेखा बनाई थी। साउंडबाइट के लिए निवास।

वीडियो ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का ध्यान खींचा था, जिन्होंने स्कूली शिक्षा विभाग को स्कूली छात्रों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए 48 घंटे में एक नीति लाने का निर्देश दिया था।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks