द कश्मीर फाइल्स कलेक्शन: दर्शकों को पसंद आ रही है कश्मीरी पंडितों की कहानी, पहले दिन की इतने करोड़ की कमाई


अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती स्टारर फिल्म द कश्मीर फाइल्स आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। दर्शकों को फिल्म की कहानी बहुत पसंद आ रही है। फिल्म में 90 को दशक में कश्मीरी पंडितों को घर से बेघर करने की कहानी को दर्शाया गया है। वैसे तो जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से जुड़ी कई फिल्में अब तक आ चुकी हैं, लेकिन अब एक ऐसी फिल्म आई है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों को उनके घरों से भागने के लिए मजबूर कर दिया था।

इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है। फिल्म के ट्रेलर से ही इस बात की जानकारी मिल गई थी कि मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी जैसे बड़े कलाकारों ने बहुत शानदार एक्टिंग की है। अब बात करते हैं इस फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन की। इस फिल्म को इंडिया में बहुत ही लिमिटेड 700 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। जिसके बाद भी पहले दिन फिल्म ने ताबड़तोड़ 3 करोड़ रुपये की कमाई की है।

हालांकि हैरान करने वाली बात ये है कि फिल्म की इतनी अधिक लोकप्रियता होने के बाद भी इसको बेहद कम स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। खबरों के मुताबिक इसके पीछे एक कारण ये भी सुनने में आ रहा है कि प्रभास की फिल्म राधेश्याम भी आज ही रिलीज हुई है। इसी वजह से कश्मीर फाइल्स को कम स्क्रीन मिली है।

विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म में आर्टिकल 370 से लेकर कश्मीर के इतिहास पर भी बात की गई है। इस फिल्म में इस बात का भी जिक्र है कि कैसे सिर्फ राजनीतिक कारणों की वजह से कश्मीरी पंडितों के दर्द को सालों तक दबाए रखा गया।



Source link

Enable Notifications OK No thanks