The Kashmir Files First Week Box Office Collection: पहले हफ्ते में ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ ने रचा इतिहास, वीकेंड पर बना सकती है नया रिकॉर्ड


कश्‍मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) पर हुए बर्बर अत्‍याचार को दिखाती फिल्‍म ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ (The Kashmir Files) ने बॉक्‍स ऑफिस पर इतिहास रचा है। फिल्‍म ने पहले हफ्ते में रिकॉर्ड 95.50 करोड़ रुपये की कमाई (The Kashmir Files First Week Box Office Collection) की है। यही नहीं, फिल्‍म ने गुरुवार को रिलीज के 7वें दिन भी 18 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। फिल्‍म की कमाई का ग्राफ अद्व‍ितीय है। मल्‍टीप्‍लेक्‍सेज के शुरू होने के बाद यह पहला मौका है, जब किसी फिल्‍म की कमाई ओपनिंग डे के बाद दिन-ब-दिन घटने की बजाय बढ़ी हो। हालांकि, बुधवार के मुकाबले गुरुवार को फिल्‍म के कारोबार में थोड़ी कमी जरूर आई है, लेकिन ऐसा होली पर लोगों की व्‍यस्‍तता के कारण भी हो सकता है। फिल्‍म ने बुधवार को बॉक्‍स ऑफिस पर 18.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

दिल्‍ली और उत्तर प्रदेश में सबसे ज्‍यादा कमाई
विवेक अग्‍न‍िहोत्री के डायरेक्‍शन में बनी ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ ने पहले हफ्ते में सबसे तगड़ा बिजनस (The Kashmir Files Box Office Collection) उत्तर भारत में किया है। खासकर दिल्‍ली और उत्तर प्रदेश में बिना किसी बड़े स्‍टार वाली इस फिल्‍म ने कमाल कारोबार किया है। फिल्‍म ने हर किसी को सरप्राइज किया है। ओपनिंग डे पर यह फिल्‍म 700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी। जबकि टिकट ख‍िड़की पर हुजूम देख रविवार से इसके स्‍क्रीन्‍स की संख्‍या बढ़ाकर 2000 से अध‍िक कर दी गई। इसका सीधा असर कमाई पर हुआ। फिल्‍म ने रविवार को 15 करोड़ रुपये का बिजनस किया। जबकि सोमवार को फर्स्‍ट मंडे पर कामकाजी दिन होने के बावजूद फिल्‍म ने दोबारा 15 करोड़ रुपये जोड़े, जो अपने आप में ऐतिहासिक है।

राइटर जावेद बेग ने कश्‍मीरी पंडितों से माफी मांगी, गिरजा टिक्‍कू का नाम लेकर बोले- गवाह हूं, गुनाह हुए हैं
‘बच्‍चन पांडे’ से खतरा नहीं, वीकेंड में रिकॉर्ड बनाने का मौका
बॉक्‍स ऑफिस पर शुक्रवार को अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडिस और कृति सेनन की ‘बच्‍चन पांडे’ रिलीज हो रही है। लेकिन इस फिल्‍म से ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ को दूर-दूर तक कोई खतरा नहीं होने वाला है। हां, दिवंगत ऐक्‍टर पुनीत राजकुमार की आख‍िरी फिल्‍म ‘जेम्‍स’ की रिलीज के कारण साउथ इंडिया में ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ की कमाई पर थोड़ा फर्क जरूर पड़ेगा। लेकिन बहुत संभव है कि इस वीकेंड यानी होली के बाद शनिवार और रविवार को फिल्‍म की कमाई 20-20 करोड़ रुपये के आंकड़े को छू जाए।

कत्‍ल-ए-आम दिखाने के लिए पर्दे के पीछे क्‍या-क्‍या हुआ, 10 तस्‍वीरें, जिनमें कैद है द कश्‍मीर फाइल्‍स
होली के कारण शुक्रवार को घटेगी कमाई
शुक्रवार को फिल्‍म की कमाई में गिरावट जरूर आएगी। हालांकि, होली की छुट्टी है, लेकिन त्‍योहार में व्‍यस्‍तता के कारण मॉर्निंग और डे शोज में दर्शकों की संख्‍या कम देखने को मिल रही है। शाम के शोज में कमाई बढ़ने की पूरी संभावना है। फिल्‍म की कमाई में बड़ा रोल बल्‍क बुकिंग का है। खासकर केंद्रशासित राज्‍यों में जमकर बल्‍क बुकिंग हो रही है। यह ट्रेंड अचानक से बढ़ा है, जहां एकसाथ 100-100 टिकट्स खरीदे जा रहे हैं।

Video: ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ देख सदमें में दुनिया! सीरिया और दक्ष‍िण अफ्रीका में भी दर्द देख इमोशनल हुए लोग
सात दिनों में ऐसे बढ़ी है ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ की कमाई:
शुक्रवार- 3.25 करोड़ रुपये
शनिवार- 8.25 करोड़ रुपये
रविवार- 15 करोड़ रुपये
सोमवार- 15 करोड़ रुपये
मंगलवार- 17.75 करोड़ रुपये
बुधवार- 18.25 करोड़ रुपये
गुरुवार- 18 करोड़ रुपये

एक हफ्ते में कुल कमाई 95.50 करोड़ रुपये

the-kashmir-files-box-offic

‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ ने पहले हफ्ते में बॉक्‍स ऑफिस पर रचा इतिहास, वीकेंड पर बना सकती है नया रिकॉर्ड

image Source

Enable Notifications OK No thanks