The Kashmir Files Monday Collection: ‘कश्मीर फाइल्स’ की सोमवार की कमाई रविवार से भी ज्यादा, ‘कबीर सिंह’ और ‘रुस्तम’ भी इसके आगे फेल


फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने सोमवार को जो कलेक्शन किया है, उसने पूरे हिंदी सिनेमा को चौंका दिया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म के स्क्रीन्स की संख्या सोमवार को ढाई हजार के करीब जा पहुंची है और शुरुआती रुझानों के मुताबिक इस फिल्म ने रविवार से भी कहीं ज्यादा कमाई सोमवार को कर डाली है। किसी भी फिल्म की रिलीज के बाद का सोमवार उसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का सबसे अहम दिन माना जाता है। और सोमवार की कमाई के मामले में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने शाहिद कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कबीर सिंह’, अक्षय कुमार की फिल्म ‘रुस्तम’, अजय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘रा वन’ के कलेक्शन को भी पीछे छोड़ दिया है।

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने पूरे देश में बीते चार दिन से बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा रखा है। सिर्फ 650 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई इस फिल्म के स्क्रीन्स की संख्या जनता की बेहद मांग पर दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं और ट्रेड सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ दिखाने वाले सिनेमाघरों की कुल स्क्रीन संख्या 2500 से ऊपर निकल चुकी है। इसके बाद भी लोग सिनेमाघरों में फर्श बैठकर फिल्म देखते नजर आ रहे हैं। फिल्म की सफलता की सबसे बड़ी वजह इसे देखकर निकलने वालों की तारीफ मानी जा रही है और एक तरह से ये फिल्म घर घर में ट्रेडिंग हो रही है।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने शुक्रवार को 3.25 करोड़ रुपये, शनिवार को 8.25 करोड़ रुपये और रविवार को करीब 14 करोड़ रुपये की कमाई सिनेमाघरों में की। सोमवार देर शाम मुंबई पहुंचे आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने सोमवार को शुरुआती रुझानों में 18 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छू लिया है। किसी फिल्म का पहले सोमवार को 15 करोड़ रुपये से ऊपर कमाई करना एक रिकॉर्ड माना जाता है। और, अगर ये कलेक्शन रविवार से ज्यादा हो तो अगले शुक्रवार को रिलीज होने वाली फिल्म के लिए ये खतरा भी माना जाता है। इस लिहाज से फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कामयाबी 18 मार्च को रिलीज होने जा रही अक्षय कुमार, कृति सेनन और अरशद वारसी की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की ओपनिंग पर भी असर डाल सकती है।

बॉक्स ऑफिस पर सोमवार के दिन 18 करोड़ या उससे अधिक कमाई करने वाली अब तक सिर्फ 14 फिल्में रही हैं। इनमें सबसे ऊपर फिल्म ‘बाहुबली 2’ ही है। इसके बाद ‘टाइगर जिंदा है’, ‘हाउसफुल 4’, ‘कृष 3’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘दंगल’, ‘संजू’, ‘सिम्बा’, ‘पीके’, ‘धूम 3’, ‘एक था टाइगर’, ‘वॉर’ और ‘ट्यूबलाइट’ की गिनती होती है। ‘बाहुबली 2’ का पहले सोमवार का कलेक्शन 40.25 करोड़ रुपये और ‘ट्यूबलाइट’ का पहले सोमवार का कलेक्शन 19.08 करोड़ रुपये रहा है। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने सोमवार को ठीक इसके बाद 14वें नंबर पर सलमान खान की फिल्म ‘जुडवा’ वाली पोजीशन पर एंट्री मारी है।

इसी के साथ ही फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने शाहिद कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कबीर सिंह’, अक्षय कुमार की फिल्म ‘रुस्तम’, अजय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘रा वन’ के कलेक्शन को भी पीछे छोड़ दिया है। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ भी पहले सोमवार को सिर्फ 15 करोड़ ही कमा पाई थी। फिल्म ‘सुल्तान’ का कलेक्शन भी इसी के आसपास रहा था। सोमवार को सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी में रिलीज पहली 20 फिल्मों में अब ‘लव आजकल’, और ‘गोलमाल अगेन’ की गिनती भी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद हुआ करेगी।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks