मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का लुक सामने आया, बेहद शानदार होगी एसयूवी


हाइलाइट्स

विटारा एसयूवी काफी हद तक टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर एसयूवी पर आधारित है,
यह एक हाइब्रिड एसयूवी होगी, जिसमें इंजन के साथ-साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर भी आएगी.
मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा के लिए 11,000 रुपये की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी नई ग्रैंड विटारा एसयूवी को 20 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है. अब हाल ही में कंपनी ने इसका नया टीजर जारी किया है. टीजर में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एसयूवी के नए टेललाइट डिजाइन की एक झलक दिखाई गई है. खास बात यह है कि एलईडी टेल लाइट्स का डिजाइन अब तक लॉन्च की गई किसी भी मारुति कार से अलग है. लॉन्च होने पर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को टक्कर देगी.

मारुति सुजुकी द्वारा जारी किया गया नया टीजर वीडियो एलईडी टेल लाइट्स क्लस्टर को दोनों तरफ तीन इकाइयों के साथ देखा जा सकता है. ग्रैंड विटारा की पूरी लंबाई में फैले बूट पर एक एलईडी पट्टी भी है, जिसे केवल सुजुकी लोगो द्वारा केंद्र में अलग किया जाना है. यह पहली बार है जब मारुति सुजुकी ने आगामी एसयूवी की टेललाइट्स पर पूरी झलक दिखाई है.

ये भी पढ़ें- आ रही Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार, सामने आया लॉन्च अपडेट

बिल्कुल नया होगा डिजाइन
इससे पहले मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा एसयूवी के फ्रंट का आंशिक रूप से खुलासा किया था. एलईडी डीआरएल और एलईडी हेडलाइट्स जैसे एलिमेंट्स जो पीछे की तरफ टेल लाइट्स की तरह तीन इकाइयां भी मिलते हैं, ग्रिल और एसयूवी के प्रोफाइल का एक बड़ा ग्लास क्षेत्र और सी पिलर डिजाइन का एक सिल्हूट पहले के टीजर में दिखाया गया था. ऐसा लगता है कि एसयूवी में इस बार 16 से 17 इंच के एलॉय व्हील मिलेंगे. अभी तक, ग्रैंड विटारा एसयूवी के इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

बुकिंग हुई शुरू
मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा के लिए 11,000 रुपये की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है. ग्रैंड विटारा नाम मारुति सुजुकी द्वारा 2000 के दशक की शुरुआत से भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी से लिया गया था, जिसे बाद में बंद कर दिया गया था. नया मॉडल दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा. एक स्टैंडर्ड मॉडल के अलावा इसका एक इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड वेरिएंट भी आएगा.

ये भी पढ़ें-  ये हैं इंडिया में मिलने वाली सबसे सस्ती बाइक, माइलेज भी है बहुत ज्यादा

टोयोटा अर्बन क्रूजर की तरह होगी कार
मारुति ग्रैंड विटारा एसयूवी काफी हद तक टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर एसयूवी पर आधारित है, जिसे हाल ही में भारत में जापानी कार निर्माता द्वारा अनावरण किया गया था. उम्मीद की जा रही है कि ग्रैंड विटारा भी यही पावरट्रेन शेयर करेगी. Hyryder SUV को Toyota Hybrid सिस्टम के साथ पेश किया गया है, जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 68 kW का अधिकतम आउटपुट और 122 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks