धर्मांतरण: नाबालिग बोला- मौलवी ने बंद कमरे में किया धर्मांतरण, फिर दो बच्चों की मां से जबरन कराया निकाह, पढ़ें आपबीती


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कानपुर
Published by: हिमांशु अवस्थी
Updated Tue, 24 May 2022 12:22 PM IST

सार

कानपुर में धर्मांतरण का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें नाबालिग को अगवा कर दो बच्चों की मां से जबरदस्ती निकाह करा दिया गया। घटना की जानकारी होते ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काकादेव थाने में हंगामा किया। इसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच शुरू की। पढ़ें पीड़ित नाबालिग की आपबीती…

पुलिस की गिरफ्त में  सिमरन और जमीला बानो

पुलिस की गिरफ्त में सिमरन और जमीला बानो
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

कानपुर के काकादेव में सोमवार देर शाम एक परिवार ने मौलवी व उसके साथियों पर नाबालिग का धर्मांतरण करवाकर निकाह कराने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि जिससे जबरन निकाह कराया गया है वह महिला दो बच्चों की मां है। कुछ ही देर में बजरंग दल के कार्यकर्ता थाने में जुट गए और जमकर हंगामा किया। पीड़ित परिवार ने थाने में तहरीर दी। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें शांत कराया।

दंपती ने बताया कि उनके 16 वर्षीय बेटे को एक मौलवी और उसके साथी पकड़ ले गए। आरोप है कि बंद कमरे में नाबालिग का धर्मांतरण कराया। इसके बाद एक महिला से उसका निकाह करवा दिया। देर शाम जब नाबालिग घर पहुंचा तो उसने आपबीती परिजनों को सुनाई। परिजन और बजरंग दल के कार्यकर्ता सोमवार शाम करीब सात बजे काकादेव थाने पहुंचे। परिजनों ने मौलवी व उसके साथियों के खिलाफ तहरीर दी। वहीं, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने करीब दो घंटे तक नारेबाजी की।



Source link

Enable Notifications OK No thanks