आ रहा है Creta का नया धांसू मॉडल, जबरदस्त होगा इसका लुक, कंपनी ने जारी किया टीजर


नई दिल्ली. हुंडई अपनी पॉपुलर कार सब कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा (Creta) का ‘N Line’ वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. हुंडई ब्राजील ने इसका टीजर जारी किया है. इस नई क्रेटा एन लाइन को दक्षिण अमेरिकी बाजार के बाद अन्य देशों में भी लॉन्च किया जाएगा.

क्रेटा एन लाइन भारत के बाजार में कब आएगी और कब आएगी इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है कि इसके अंतरराष्ट्रीय शुरुआत के बाद जल्द ही इसे भारत में भी उतारा ज सकता है.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV के दीवाने हुए लोग, अब तक बिक चुकी 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स 

इन कारों के भी आते हैं एन लाइन वेरिएंट
क्रेटा एन लाइन वे सभी अपडेट मिलेंगे, जो हुंडई की एन लाइन वेरिएंट में आने वाली कारों में मिलते हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कंपनी पहले से ही i10, i20, i30, Elantra, Sonata, Kona और Tucson जैसी कारों के लिए N लाइन वेरिएंट बेचती है. भारत में, केवल i20 को N लाइन के रूप में बेचा जाता है, लेकिन बाजार में प्रीमियम मॉडल/वेरिएंट की बढ़ती मांग को देखते हुए लाइनअप के जल्द ही बड़े होने की उम्मीद है.

जल्द लॉन्च होगी नई Venue
I20 N लाइन के बाद हुंडई मोटर इंडिया जल्द ही देश में Venue N लाइन लॉन्च करने वाली है. इसके अलावा, वेन्यू सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का फेसलिफ्टेड वेरिएंट भी भारतीय में बाजार में लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है.

नई क्रेटा में ये मिलेंगे फीचर्स
क्रेटा एन लाइन को भारत में पेश किए गए i20 एन लाइन वेरिएंट के समान अपडेट मिलने की संभावना है. उम्मीद है कि इसे एन लाइन बैज के साथ चेकर्ड फ्लैग इंस्पायर्ड फ्रंट ग्रिल, फ्रंट बंपर और साइड्स पर कॉन्ट्रास्ट रेड ट्रीटमेंट और रेड ब्रेक कैलीपर्स जैसे ट्वीक के साथ अपडेट किया जाएगा. केबिन में रेड एम्बिएंट लाइटिंग और सीटों पर लाल पाइपिंग के साथ स्पोर्टियर रेड हाइलाइट्स प्राप्त हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- बाइक पर पीछे बैठने वाले को भी लगाना होगा हेलमेट, नहीं तो सस्पेंड होगा लाइसेंस

परफॉर्मेंस के लिए होगा स्पोर्टियर ट्यूनिंग का इस्तेमाल
एन लाइन लोगो कार के कई बॉडी पार्ट्स जैसे सीट, गियर नॉब और स्टीयरिंग व्हील पर देखने को मिलेगा. इसके अलाव क्रेटा एन लाइन में अलॉय व्हील्स का एक नया सेट देखने को मिल सकता है. जहां तक ​​परफॉर्मेंस अपडेट की बात है, इसमें स्टिफ़र सस्पेंशन सेटअप के साथ-साथ पावरट्रेन के लिए स्पोर्टियर ट्यूनिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai, Hyundai Venue

image Source

Enable Notifications OK No thanks