किस्सा राजेश खन्ना का, जब बुखार में तप रहे काका की सलामती के लिए फैन्स ने उठाया था ये कदम


Rajesh Khanna Life Facts: बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार्स में से एक राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार का खिताब मिला हुआ है. राजेश खन्ना रोमांटिक हीरो थे और 70 के दौर में उनकी पॉपुलैरिटी फैन्स के सिर पर चढ़कर बोलती थी. राजेश खन्ना के बारे में एक कहावत भी आज तक फेमस है कि ऊपर आका यानी भगवान और नीचे ‘काका’ यानी राजेश खन्ना. जी हां, राजेश खन्ना के फैन्स उन्हें काका नाम से जानते थे.

राजेश खन्ना ने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया था, जिनमें आराधना, आनंद, दो रास्ते, कटी पतंग, हाथी मेरे साथी और बावर्ची आदि आज भी फेमस हैं. आपको बता दें कि अपने दौर के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना की बेहद बड़ी और ज़बरदस्त फैन फॉलोविंग थी. ख़ासकर काका लड़कियों के बीच बेहद पॉपुलर थे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश खन्ना के फैन्स उनकी तरह हेयर स्टाइल रखा करते थे, यहां तक कि एक्टर के पहने गए कुर्ते भी एक समय खूब चलन में थे. वहीं, कहते तो यहां तक हैं कि कई फैन्स राजेश खन्ना को खून से लेटर तक लिखते थे. बात अगर फीमेल फैन्स की करें तो बताया जाता है कि लड़कियां राजेश खन्ना की इस कदर दीवानी थीं कि उनकी कार को चूमकर लिपस्टिक के निशान से पूरी तरह से लाल कर दिया करती थीं. 


 
राजेश खन्ना से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा काफी प्रचलित है. कहते हैं कि एक बार राजेश खन्ना को बुखार आया था, फैन्स को जब इस बारे में पता चला जो कुछ ने पूजा अर्चना करना शुरू कर दिया, कुछ ने काका की अच्छी सेहत के लिए व्रत रखा लेकिन कुछ फैन्स इन सबसे एक कदम आगे थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो काका को बुखार होने की खबर मिलने पर कुछ फैन्स ने बर्फ के पानी से काका के पोस्टर की ही पट्टी करना शुरू कर दिया था, ताकि वे जल्दी ठीक हो जाएं.

Rajesh Khanna, Sanjeev Kumar के साथ हिट फिल्में दे चुकी है Moushumi Chatterjee, दर्दनाक घटना ने दिया था सदमा!

Salman Khan की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ की इस एक्ट्रेस का बदला लुक देख लोग हैरान, आप भी पहचान नहीं पाएंगे

image Source

Enable Notifications OK No thanks