कल से बंद हो जाएगी ट्विटर के शेयरों की ट्रेडिंग, कोर्ट ने मस्क को दिया ये आदेश, जानिए पूरी डिटेल


हाइलाइट्स

न्यू यॉर्क स्टॉक एक्सचेंज पर ट्विटर के शेयरों की ट्रेडिंग 28 अक्टूबर से बंद हो जाएगी.
एलन मस्क को कोर्ट से ट्विटर का टेकओवर करने का प्रोसेस पूरा करने का आदेश मिला है.
एलन मस्क ने अपनी प्रोफाइल के बॉयो में “Chief Twit” अपडेट किया है.

नई दिल्ली. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के स्टॉक को लेकर न्यू यॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (NYSE) से खबर आ रही है कि इसके शेयरों की ट्रेडिंग शुक्रवार, 28 अक्टूबर से बंद हो जाएगी. दरअसल, ट्विटर और एलन मस्क की डील ने अब एक नया मोड़ ले लिया है जिसकी वजह से ऐसा हो रहा है. मस्क को कोर्ट से आदेश मिला है कि उन्हें हर हाल में 28 अक्टूबर तक ट्विटर के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी करनी है. ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

कोर्ट के आदेश की पालना करते हुए मस्क ट्विटर को खरीदने की प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहे हैं. इसी के चलते टेकओवर से पहले ट्विटर के शेयरों की ट्रेडिंग बंद कर दी गई है. बता दें कि एलन मस्क ने पहले ट्विटर के अधिग्रहण की घोषणा की थी, लेकिन फिर डील को कैंसिल करने का ऐलान कर दिया. अब इस डील में कोर्ट के फैसले से नया मोड़ आया है.

मस्क ने अपने बायो में लिखा ‘Chief Twit’
दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 4,400 करोड़ डॉलर की राशि ऑफर की थी. बुधवार को मस्क ने ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को स्थित मुख्यालय को विजिट किया. उस समय उन्होंने कंपनी के टॉप बॉस के रूप में व्यवहार किया. उन्होंने अपनी प्रोफाइल के बॉयो में “Chief Twit” अपडेट किया है. इसी से संकेत मिल रहे हैं कि मस्क इस डील को आगे बढ़ा रहे हैं.

ये भी पढ़ें – Twitter के सबसे ज्यादा एक्टिव यूजर्स के ट्वीट की संख्या में आई गिरावट, जानिए क्या है कारण

मस्क के ऑफर से हुआ ट्विटर का शेयर प्राइस
एलन मस्क ने ट्विटर की होल्डिंग खरीदने के लिए 54.20 डॉलर प्रति शेयर ऑफर किया है. ट्विटर के शेयर न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज पर बुधवार को 53.35 डॉलर के भाव पर बंद हुए. यह मस्क के द्वारा ऑफर की गई प्राइस के मुकाबले करीब डेढ़ फीसदी कम है.

इसके बाद आगे क्या होगा
एलन मस्क और ट्विटर के बीच अप्रैल में सौदा हुआ था, लेकिन बाद में फर्जी खाते और बॉट्स की वजह से मस्क पीछे हट रहे थे. ट्विटर ने इस सौदे को पूरा करने के लिए मस्क पर कानूनी दबाव बनाया था. जिस पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने मस्क को 28 अक्टूबर तक हर हाल में यह सौदा पूरा करने को कहा है. ट्विटर और एलन मस्क की डील पूरी होने के बाद इसे लेकर चल रहा विवाद खत्म हो जाएगा.

Tags: Elon Musk, Share market, Stock market, Twitter, Twitter Controversy

image Source

Enable Notifications OK No thanks