राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइन के क्रू मेंबर का यूनिफॉर्म आया सामने, क्या खास है इसमें?


मुंबई. दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइन जल्द ही उड़ान भरने वाली है. आज सोमवार को अकासा ने अपने क्रू मेंबर के लिए अपना यूनिफॉर्म लॉन्च किया है. अकासा ने अपने ट्विटर हैंडल पर क्रू मेंबर के नए ड्रेस कोड को पोस्ट किया. फोटो के साथ एयरलाइन ने लिखा कि आरामदायक, पर्यावरण के अनुकूल और मजेदार.

अकासा का ड्रेस दूसरे एयरलाइनों से थोड़ा हटकर है. अकासा एयर पहली भारतीय एयरलाइन है जिसने अपने एयरलाइन इन-फ्लाइट क्रू के लिए कस्टम ट्राउजर, जैकेट और आरामदायक स्नीकर्स पेश किए हैं. कंपनी से जुड़े लोगों के मुताबिक, ट्राउजर और जैकेट का कपड़ा विशेष रूप से अकासा एयर के लिए बनाया गया है. यह समुद्री कचरे से बचाई गई पालतू बोतल प्लास्टिक से बनाया गया है. इसको राजेश प्रताप सिंह ने डिजाइन किया है.

यह भी पढ़ें- इंडिगो की 1,600 में से 900 उड़ानें लेट, डीजीसीए ने कंपनी से मांगा जवाब, सिक लीव लेकर नौकरी खोजने गए हैं 50% कर्मचारी

बिना प्लास्टिक इस्तेमाल किए बनाए गए हैं जूते
क्रू मेंबर्स की मोबाइल जीवन शैली और लंबे समय तक खड़े रहने को देखते हुए, वेनिला मून ने ऐसे स्नीकर्स डिज़ाइन किए जो हल्के होते हैं. बेहतर सपोर्ट देने के लिए एड़ी से पैर तक इसमें एक्स्ट्रा कुशनिंग है. इसे बिना प्लास्टिक के इस्तेमाल के बनाया गया है.

अकासा एयर के को-फाउंडर और चीफ मार्केटिंग एंड एक्सपीरियंस ऑफिसर बेल्सन कॉटिन्हो ने इस यूनिफॉर्म के पीछे की प्रेरणा को शेयर किया. उन्होंने कहा कि अकासा एयर में हम जो करते हैं उसके मूल में कर्मचारी केंद्रितता और स्थिरता है. हमने एक ऐसा यूनिफॉर्म तैयार की है जिसमें हमारी टीम गर्व और आराम दोनों महसूस कर सके.

यह भी पढ़ें- एअर इंडिया के पायलटों के लिए खुशखबरी! कंपनी ने की रिटायरमेंट के बाद दोबारा नौकरी की पेशकश

जल्द उड़ान भरेगी अकासा
इंडस्ट्री के जानकारों के मुताबिक, अकासा जल्द ही उड़ान भरेगी. इसे  एयरलाइन कोड मिल भी गया है. अकासा एयर को कमर्शियल उड़ान शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से पहले ही एनओसी मिल चुका है. अकासा एयर ने जुलाई से कमर्शियल उड़ान शुरू करने की योजना बनाई है.

अकासा एयर ने पिछले हफ्ते एक ट्वीट कर एयरलाइन कोड की जानकारी देते हुए कहा, “हमारे एयरलाइन कोड-QP की घोषणा करते हुए बहुत गर्व हो रहा है.” दुनिया की हर एयरलाइन का एक कोड होता है. उदाहरण के लिए इंडिगो का कोड “6E” है. गो फर्स्ट का “G8” और एयर इंडिया का “AI” है.

Tags: Airline, Airline Employees, Airline News, Rakesh Jhunjhunwala

image Source

Enable Notifications OK No thanks