​सरकार के इस विभाग में निकली है 10वीं उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी, इस प्रकार करें आवेदन


भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने का युवाओं के पास शानदार मौका है. डाक विभाग स्टाफ कार ड्राइवरों की भर्ती करेगा. जिसके लिए 10वीं पास उम्मीदवार 15 मार्च 2022 तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in के माध्यम से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के द्वारा डाक विभाग स्टाफ कार ड्राइवर के कुल 29 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती करेगा.

जरूरी शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता दसवीं तय की गई है.

आवश्यक अनुभव
आवेदक के पास हल्के और भारी मोटर वाहन के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस और तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

आयु सीमा
डाक विभाग की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक आवेदकों की उम्र 18 साल से 27 साल के मध्य होनी चाहिए. हालांकि, जहां अधिकतम उम्र की सीमा में अन्य पिछड़ा वर्ग को तीन वर्ष तो एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थीयों को पांच साल की छूट प्रदान की गई है.

सैलरी
भारतीय डाक विभाग के स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर अंतिम रूप से सफल होने वाले उम्मीदवारों को 19,000 से 63,200 रुपये वेतन दिया जाएगा. इसके अलावा केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले अन्य भत्तों का भी लाभ समय-समय पर अभ्यर्थियों को मिलता रहेगा.

इस प्रकार करें आवेदन
इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित आवेदन पत्र में आयु, जाति, योग्यता, अनुभव, वैध ड्राइविंग लाइसेंस आदि के प्रमाण में प्रमाण पत्रों की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के साथ अप्लाई कर सकते हैं. उन्हें वरिष्ठ प्रबंधक, मेल मोटर सेवा, सी-121, नारायणा औद्योगिक एरिया फेस I, नारायणा, नई दिल्ली -110028 पर भेजें. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक अधिसूचना को अवश्य चेक करें.

​एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बनकर कमाएं 2 लाख 80 हजार, आज है आखिरी मौका

​6th क्लास में फेल हुईं थी रुक्मणी, सेल्फ स्टडी पर भरोसा करके टॉप की यूपीएससी परीक्षा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks