मौत के मुंह से बाहर आया साउथ अफ्रीका का युवा क्रिकेटर, एक हफ्ते से कोमा में था


नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के 20 साल के युवा क्रिकेटर मोंडली खुमालो कोमा से बाहर आ गए हैं. 29 जून की सुबह समरसेट के एक पब के बाहर मारपीट की घटना के बाद मोंडली खुमालो को काफी चोट आई थी और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. खुमालो बीते कुछ दिनों से कोमा मे थे. मिरर डॉट सीओ की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले एक हफ्ते से यह खिलाड़ी जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रहा था.

तीन बार हुई सर्जरी
खुमालो समरसेट में नॉर्थ पीटरसन क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हैं. घटना के बाद उन्हें साउथमीड अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी तीन बार सर्जरी करनी पड़ी. अब फिलहाल खुमालो कोमा से बाहर आ चुके हैं और खतरे बाहर हैं. खुमालो 2020 अंडर-19 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs SA T20: भारत-साउथ अफ्रीका टी-20 मैचों में किन खिलाड़ियों ने बनाए सबसे ज्यादा रन, यहां जानिए पूरी डिटेल

यह भी पढ़ें : ICC ने साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर पर 9 महीने का बैन लगाया, करियर के 31 रन भी काटे जाएंगे

सिर पर आई थी गंभीर चोट
पब के बाहर हुई मारपीट की घटना के चलते उनके सिर पर गंभीर चोट आई थी. इसी वजह से उनकी तीन सर्जरी की गई. तीसरी सर्जरी सिर पर जमे रक्त के थक्के को हटाने के लिए करनी पड़ी. इस मामले में पुलिस ने एक 27 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

जीत का जश्न मनाने पहुंचे थे पब
ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट में बताया गया कि खुमालो पीटरसन क्रिकेट क्लब की ओर से खेलने के लिए इंग्लैंड आए थे और जीत सेलेब्रेट करने टीम के साथ पब पहुंचे थे जहां ये घटना हुई. खुमालो के दिमाग में काफी खून बह गया था. इसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें दवाई के सहारे अस्थाई कोमा में भेज दिया था. यह पहली बार नहीं जब किसी क्रिकेटर के साथ ऐसी घटना हुई है. इससे पहले भी कई बार इसके तरीके की घटनाओं में बड़े क्रिकेटर्स का नाम आ चुका है.

Tags: Ind vs sa, South Africa Cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks