विंडीज क्रिकेट में आया भूचाल… 5 महीने बाद ही रामनरेश सरवन को चयनकर्ता पद से क्यों देना पड़ा इस्तीफा, जानिए


नई दिल्ली. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रामनरेश सरवन (Ramnaresh Sarwan) ने पुरुष सीनियर और जूनियर टीम के चयनकर्ता पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है. सरवन ने इस्तीफे के पीछे की वजह व्यक्तिगत कारण बताया है. उनका कार्यकाल साल 2024 तक था लेकिन उन्होंने 5 महीने बाद ही अचानक 30 मई को इस पद को छोड़ने का फैसला लिया. सरवन की जगह रॉबर्ट हेंस को अंतरिम चयनकर्ता पद की जिम्मेदारी दी गई है.

पूर्व लेग स्पिनर हेंस इस समय जूनियर पैनल में चयनकर्ताओं में शामिल हैं. डेसमंड हेंस सीनियर पुरुष टीम के मौजूदा चयन पैनल के प्रमुख हैं, जबकि मुख्य कोच फिल सिमंस भी इसका हिस्सा हैं. क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स रामनरेश सरवन के चयनकर्ता के रूप में अपना कार्यकाल जारी नहीं रख पाने से निराश हैं. बावजूद इसके उन्होंने इसके कारणों को भी समझा. उन्होंने रामनरेशन सरवन को इस दौरान वेस्टइंडीज क्रिकेट में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें:सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग XI, विराट कोहली और रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह

IPL के बाद अब टीम इंडिया 5 जून से T20 सीरीज की करेगी तैयारी, 2 जून को भारत आएगी दक्षिण अफ्रीकी टीम

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने सरवन का जताया आभार 

वेबसाइट क्रिकइंफो से बतचीत में जिमी एडम्स ने कहा, ‘क्रिकेट में उनकी अथाह अनुभव को देखते हुए हम निराश हैं कि रामनरेश सरवन चयनकर्ता की भूमिका को जारी नहीं रख सके. हालांकि हम उनके कारणों को समझते हैं और उनके इस्तीफे को स्वीकार करते हैं. हम उनकी इस अवधि के दौरान उनके योगदान के लिए शुक्रगुजार हैं.’

कायरन पोलार्ड की जगह निकोलस पूरन बने विंडीज टीम के कप्तान 

वेस्टइंडीज की टीम इस समय नीदरलैंड के दौरे पर है, जहां उसे मेजबान टीम के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज का आगाज 31 मई से होगा. वेस्टइंडीज टीम की कमान निकोलस पूरन के हाथों में है. पूरन को कायरन पोलार्ड की जगह कप्तान बनाया गया है जिन्होंने हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

Tags: West Indies Cricket Team, West Indies Cricketer

image Source

Enable Notifications OK No thanks