Hero की इन 3 बाइक्स ने जीता भारतीयों का दिल, तोड़ दिए बिक्री के सभी रिकॉर्ड्स, देखें डिटेल्स


हाइलाइट्स

हीरो मोटोकॉर्प के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली हीरो स्प्लेंडर थी
दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हीरो एचएफ डीलक्स थी.
तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली हीरो मोटरसाइकिल ग्लैमर थी.

नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प दुनिया का सबसे बड़ा दोपहिया निर्माता है और भारत में हीरो मोटोकॉर्प दोपहिया वाहनों की बिक्री में सबसे बड़ा ब्रांड है. कंपनी अपनी माइले देने वाली बाइक्स से लेकर ऑफ-रोड कैपेबल मोटरसाइकिल जैसे Xpulse 200 मोटरसाइकिलों की एक सीरीज बेचती है. साथ ही कंपनी जल्द ही और ज्यादा बाइकों को लॉन्च करने पर भी काम कर रही है.

बीते सितंबर में हीरो की तीन मोटरसाइकिलों ने धमाल मचा दिया है. फेस्टिव सीजन से पहले इन मोटरसाइकिलों की बिक्री में बंपर बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आइए यहां जानते हैं कि हीरो की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में क्या खास है और इन बाइक्स की कीमत क्या है? साथ ही इनकी बिक्री संख्या और सितंबर 2021 की तुलना में साल दर साल बिक्री पर नजर डालते हैं.

ये भी पढ़ें- ये 3 कंपनियां लॉन्च करने जा रही हैं 5 CNG Cars, देखें आपके लिए है कौन सी बेहतर

हीरो ग्लैमर

पिछले महीने तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली हीरो मोटरसाइकिल 125 सीसी कम्यूटर मोटरसाइकिल ग्लैमर थी. यह बाइक कई वेरिएंट में उपलब्ध है. हीरो ग्लैमर की कीमत 78,000 रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है. सितंबर 2022 में हीरो मोटोकॉर्प ने सितंबर 2021 में 26,866 इकाइयों की बिक्री  की थी. इसके उलट कंपनी ने सितंबर में 42 प्रतिशत की सालाना बढ़ोतरी दर्ज करते हुए 38,266 बाइक्स बेची हैं.

ये भी पढ़ें-ये हैं फास्ट चार्जिंग वाले बजट E-Scooters, झटपट करें चार्ज, जेब पर भी नहीं पड़ेगा भार

हीरो एचएफ डीलक्स

सितंबर में हीरो मोटोकॉर्प की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हीरो एचएफ डीलक्स थी, जो एक कम्यूटर बाइक है. यह 100cc के छोटे इंजन के साथ आती है. हीरो ग्लैमर के समान, हीरो एचएफ डीलक्स कई वेरिएंट में उपलब्ध है और कीमतें 60,308 रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होती हैं सितंबर में हीरो मोटोकॉर्प ने 93,596 बाइक्स बेची हैं, जो पिछले साल इसी महीने बेची गई बाइक से 30 प्रतिशत ज्यादा है.

हीरो स्प्लेंडर

सितंबर में हीरो मोटोकॉर्प के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली हीरो हीरो स्प्लेंडर थी, जो हीरो के सबसे पुराने नामों में से एक है. हीरो स्प्लेंडर अपनी सादगी और माइलेज के कारण भारत में हमेशा से ही ब्रांड की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही है. भारत में इसकी कीमत 71,176 रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है. हीरो मोटोकॉर्प ने सितंबर 2022 में स्प्लेंडर की 2,61,081 इकाइयां बेची हैं, जो पिछले साल इसी महीने बेची गई बाइक्स से 6 प्रतिशत ज्यादा है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Hero motocorp

image Source

Enable Notifications OK No thanks