New Zealand vs Sri Lanka Highlights: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को बड़े अंतर से हराया, फिलिप्स-बोल्ट ने किया कमाल


अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की धमाकेदार खेल जारी है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया को पीटने के बाद श्रीलंका के खिलाफ टीम ने दमदार जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन फिलिप्स के शानदार शतक के बाद  दम पर न्यूजीलैंड ने 7 विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके बाद ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंका की टीम 102 रन के स्कोर पर ढेर हो गई. इससे पहले न्यूजीलैंड ने पावरप्ले के अंदर 15 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे जिसके बाद ग्लेन फिलिप्स (104 रन, 64 गेंद, 10 चौके, चार छक्के) ने डेरिल मिचेल (24 गेंद में 22 रन) ने 84 रन की भागीदारी निभाकर पारी संभाली. फिलिप्स ने 12 रन के स्कोर पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाकर बेहतरीन स्ट्रोक्स लगाये, उन्हें हालांकि श्रीलंकाई टीम ने एक और जीवनदान दिया.

टीम के लिये फिलिप्स के अलावा केवल दो अन्य बल्लेबाज ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सके। मिशेल के अलावा मिशेल सैंटनर 11 रन बनाकर नाबाद रहे. फिलिप्स ने अपनी यादगार पारी के दौरान स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ शॉट लगाये. उन्होंने पहला छक्का चमिका करूणारत्ने पर लगाया। इससे उनका बड़े शॉट खेलने का आत्मविश्वास बढ़ा और खराब शुरुआत के बाद टीम की रन गति भी बढ़ने लगी.

फिलिप्स ने रहस्यमयी स्पिनर महीश तीक्षणा की गेंद पर चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया जिसका उन्होंने दहाड़ते हुए जश्न मनाया. तीक्षणा ने नयी गेंद से प्रभावित किया, उन्होंने ‘डेथ ओवरों’ में ज्यादा ही शार्ट लेंथ में गेंदबाजी की और फिलिप्स ने इसका पूरा फायदा उठाया. न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने 18वें ओवर में लगातार दो छक्के जड़े जिससे 16 रन जुड़े. अंतिम दो ओवरों में न्यूजीलैंड ने 67 रन जोड़े. श्रीलंकाई खिलाड़ी कैच लपकने और क्षेत्ररक्षण में कमजोर दिखे.

श्रीलंकाई टीम के लिये एकमात्र सकारात्मक चीज पहले छह ओवर की गेंदबाजी रही जिसमें उन्होंने खतरनाक फिन एलेन, डेवोन कॉनवे और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का विकेट लिया. तीक्षणा ने अपनी इनस्विंगर से फिन को आउट किया। विलियमसन कासुन रजीता की बाहर जाती गेंद पर कैच देकर आउट हुए। रजीता ने दो विकेट झटके. श्रीलंका के लिये तीक्षणा के अलावा धनंजय डि सिल्वा, लाहिरू कुमारा और वानिंदु हसारंगा डि सिल्वा ने एक एक विकेट प्राप्त किया.

न्यूजीलैंड की संभावित इलेवन: डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), फिन एलेन, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन: कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), पथुम निसांका, धनंजय डिसिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्षाणा, लाहिरु कुमारा, कासुन रजिता.

image Source

Enable Notifications OK No thanks