ये हैं भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 SUVs, दमदार परफॉर्मेंस की बदौलत दिलों पर करती हैं राज


Top 5 SUVs in India: भारतीय बाजार में बीते कुछ सालों में एसयूवी और कॉम्पैक्ट-एसयूवी की मांग काफी ज्यादा बढ़ गई है. इसकी वजह यह है कि इन कारों में कम कीमत में सेडान की तुलना में बेहतर कम्फर्ट, राइडिंग, हैंडलिंग और परफॉर्मेंस मिल जाती है. पावरफुल और हाई ग्राउंड क्लियरेंस होने की वजह से इन्हें भारतीय सड़कों के हिसाब से बेहतर माना जाता है.

अगर आप भी नई SUV खरीदने का सोच रहे हैं तो यहां आपको सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी और कॉम्पैक्ट-एसयूवी के बार में बता रहे हैं, जिन्हें बीते महीने भारतीय ग्राहकों ने सबसे ज्यादा खरीदा है.

ये भी पढ़ें- Kia ने लॉन्च किए Sonet और Seltos के अपडेट मॉडल, जानें कीमत और खासियत

Tata Nexon
टाटा नेक्सॉन देश में सबसे सेफ कार मानी जाती है. Global NCAP ने भी सेफ्टी के लिए इसे 5-स्टार रेटिंग दी है. ये रेटिंग पानी वाली यह भारत की और टाटा की पहली कार है. Tata Motors ने पिछले साल इसी समय Nexon की 8,683 इकाइयां बेची थीं और अब साल-दर-साल 65% की वृद्धि दर्ज की है. यह मारुति सुजुकी वैगनआर, डिजायर और बलेनो के बाद मार्च 2022 में भारत में चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी है.

Vitara Brezza
मारुति की सबसे पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है. इसे मार्च 2022 में 10,532 ग्राहकों ने खरीदा है. यानी पिछले साल की तुलना में इसकी बिक्री में 10% की वृद्धि हुई है. हालांकि, पिछले महीने, यह हुंडई क्रेटा, वेन्यू और यहां तक ​​​​कि टाटा पंच के नीचे 9,592 इकाइयों की बिक्री के बाद 5 वीं सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी थी.

ये भी पढ़ें-  Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई सस्ती कार, पहली बार मिलेगा 34km से ज्यादा माइलेज, जानें कीमत

Creta
हुंडई क्रेटा 2015 में लॉन्च होने के बाद से ही भारतीय बाजार में काफी पॉपुलर हो गई है. यह पिछले महीने तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV थी और मार्च 2022 में भी इसने 10,526 यूनिट्स की बिक्री की. हालांकि, पिछले साल की तुलना में इसमें 17% की गिरावट दर्ज की है. यहां उम्मीद है कि नया आईएमटी नाइट वेरिएंट की आने से इसकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी.

Tata Punch
टाटा ने मार्च 2022 में पंच की 10,526 इकाइयां बेची हैं, जिससे यह महीने के लिए चौथी सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट-एसयूवी बन गई है. पिछले महीने, इसने इसके लिए 9,592 ऑर्डर प्राप्त किए.

Hyundai Venue
इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर हुंडई वेन्यू है. कंपनी ने मार्च 2022 में कॉम्पैक्ट-एसयूवी की 9,220 इकाइयां बेचीं है और साल-दर-साल 14% की गिरावट दर्ज की. पिछले महीने इसने 10,212 इकाइयां बेचीं और टाटा पंच के बाद महीने के लिए दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी थी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai, Maruti Suzuki, SUV, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks