Apple के ये नये प्रोडक्ट्स होंगे बेहद शानदार, ग्राहकों को है बेसब्री से इन्तजार


नई दिल्ली। ऐप्पल के लिए दीवाने लोगों के लिए एक खुशखबरी है। इस साल ऐप्पल के कई सारे शानदार डिवाइस लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि, कुछ अफवाहों की वजह से Macs को ज्यादा अटेंशन भी मिल रहा है। ब्लूमबर्ग के Mark Gurman’s Power On newsletter के मुताबिक, ऐप्पल के 13 इंच का मैकबुक प्रो, मैक मिनी, 24-इंच आईमैक और रि-डिजाइन किया गया मैकबुक एयर के लॉन्च करने की उम्मीद है। ये सभी अपकमिंग M2 chip द्वारा पावर्ड हैं।
हालांकि, क्यूपर्टिनो-बेस्ड टेक दिग्गज ने M2 चिप के बारे में ज्यादा कुछ भी नहीं बताया है, लेकिन गुरमन के मुताबिक, M2 चिप में 8-कोर आर्किटेक्चर होगा और ये अपनी पिछली जनरेशन की तुलना में थोड़ा फास्ट होगा। गुरमन के अनुसार, ग्राफिक्स कोर 7 या 8 से 9 या 10 में अपग्रेड हो सकता है। खासतौर से पिछली जनरेशन की तरह ही साल 2013 में Apple M2 चिप के प्रो और मैक्स वर्जन को पेश कर सकता है।

गुरमन के अनुसार, ऐप्पल अपने इन-हाउस चिप्स के साथ न्यू लॉन्च के अलावा इंटेल-वावर्ड डिवाइस से खुद को दूर करना जारी रखेगा। M1 Pro और M1 Max चिपसेट द्वारा संचालित बड़े iMac Pro मॉडल इस वक्त 27-इंच iMac Pro और छोटे Mac Pro को रिप्लेस करने की उम्मीद कर रहे हैं जो “2 या 4 M1 मैक्स चिप्स के बराबर” के साथ आता है। इसके अलावा, इस वक्त मैक मिनी को M1 1 प्रो ऑप्शन में अपग्रेड किए जाने की भी संभावना है।

पहले की कुछ रिपोर्टों के अनुसार, Apple के 2022 में एक न्यू “एंट्री-लेवल” मैकबुक प्रो लॉन्च करने की उम्मीद है, जिसके M2 चिपसेट द्वारा संचालित होने की संभावना जताई जा रही है। ये मॉडल मौजूदा M1 मॉडल की जगह ले सकता है, जिसे नवंबर 2020 में लॉन्च किया गया था।

लॉन्च के बारे में बात करें तो, गुरमन का सुझाव है कि ऐप्पल मार्च, मई और जून में नए मैक लॉन्च कर सकता है। Apple के 8 मार्च को 5G iPhone SE, 5G iPad Air और एक नया Mac लॉन्च करने की उम्मीद है। मार्च में टेक दिग्गज iOS 15.4 अपडेट भी जारी कर सकता है, जिसके फेस मास्क-फ्रेंडली फेस आईडी के साथ आने की उम्मीद है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks