इन जूतों में लगा है दमदार पंखा, ऑन करते ही पैरों में देता है AC जैसी ठंडक


नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। गर्मी के साथ AC, कूलर और पंखे की डिमांड भी आसमान छू जाती है। यही वजह है कि कई बार इनकी कीमत भी रिकॉर्ड बढ़ जाती है। अब गर्मी का इलाज जूतों में भी आ गया है। जूतों में ही कंपनियां दमदार पंखा लगाकर दे रही हैं और ये पहनते ही ऑन हो जाता है। इन जूतों को कंपनी ने लॉन्च भी कर दिया है और इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा है।

अभी ये जूते जापान में लॉन्च हो गए हैं। जापान की ई-कॉमर्स साइट ‘Chiyoda’ पर ये जूते उपलब्ध भी हैं। इन्हें ‘USB Foot Cooler’ भी कहा जाता है। ये एक ऐसा प्रोडक्ट है जिस पर यकीन करना भी कई बार मुश्किल हो जाता है, लेकिन जापान में ‘Foot Cooler’ का अविष्कार हो चुका है। जापान पहला देश है जहां इन जूतों का अविष्कार हुआ है।

इन जूतों को देखने के बाद कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता है कि ये जूते इन तकनीक के साथ लॉन्च हुए हैं। लेकिन ये पैरों को बिल्कुल अच्छा और ड्राय रखते हैं। अब सवाल है कि क्या बारिश में भी जूतों को पहन सकते हैं? तो इसका सवाल है कि नहीं। बारिश के दौरान इन जूतों को बारिश में पहनकर नहीं निकला जा सकता है। साथ ही पूल या पानी में भी इन जूतों को पहनकर नहीं उतरा जा सकता है। इसके अलावा सभी मौसम में इन जूतों को आसानी से पहनकर निकला जा सकता है।

कितनी है जूतों की कीमत?

जापान के ऑनलाइन स्टोर Chiyoda पर ये AC जूते उपलब्ध है और इनकी कीमत 7,245 yen (4,414 रुपए) है। इसमें तकनीक का भी पूरा ध्यान रखा गया है। कई यूजर्स की शिकायत है कि कंपनी को इन जूतों को ज्यादा स्टाइलिश बनाना चाहिए था। भले ही ये जूते आपको वैसा स्टाइल न दें, लेकिन इस बात की तो गारंटी है कि इन्हें पहनने के बाद गर्मी का कोई निशान नहीं बचेगा। साथ ही इसकी तकनीक क्योंकि सबसे अलग है कि इसे डिजाइन भी ऐसा किया गया है कि इसकी लाइफ भी अच्छी खासी होगी।

Source link

Enable Notifications OK No thanks