मलेशिया में दोगुनी रेट में बिकेंगी रॉयल एनफील्ड की ये दो बाइक्स, देखें क्या है वहां कीमत?


नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड ने मलेशिया के बाजार में नई Classic 350 और Meteor 350 को लॉन्च करने की घोषणा की है. ये भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से कुछ हैं. कंपनी का लक्ष्य इस सफलता को विदेशों में भी दोहराना है.

दक्षिण पूर्व एशियाई देश में लॉन्च किए गए ये मॉडल ठीक वैसे ही हैं, जैसे भारतीय बाजार में मौजूद हैं. रॉयल एनफील्ड देश में अपने स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से इसका निर्यात करेगी.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV के दीवाने हुए लोग, अब तक बिक चुकी 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स 

जानें मलेशिया में कितनी है इन बाइक्स की कीमत?
मलेशिया में क्लासिक 350 की कीमत 23,500 मलेशियाई रिंग्गित (₹ 4.14 लाख के बराबर) और मिटिओर 350 की कीमत 24,500 मलेशियाई रिंगित (₹ 4.32 लाख के बराबर) पर लॉन्च किया गया है. हालांकि, भारत में दोनों बाइकों की कीमत लगभग ₹2 लाख रुपये है. इस बीच, हाल ही में, कंपनी ने भारतीय सेना के साथ अपने लंबे समय से जुड़े होने के उपलक्ष्य में विशेष स्मारक “टॉर्नेडो वॉल” बनाने की घोषणा की है.

इंडिया में काफी पॉपुलर हैं दोनों बाइक
Meteor 350 को भारत में दो पहले लॉन्च किया गया था. 2021 में न्यू-जनरेशन Classic 350 को लॉन्च किया गया था. दोनों एक ही जे-प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित हैं. दोनों बाइक में एक ही जैसा 349cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है. यह इंजन 20.2 bhp की पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों बाइक 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती हैं. रॉयल एनफील्ड मिड-सेगमेंट मोटरसाइकिलों में दुनिया में सबसे आगे है. कंपनी का कई यूरोपीय देशों में भी कारोबार है और लगातार अपने अंतरराष्ट्रीय कारोबार को नए देशों में विस्तारित करने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें- बाइक पर पीछे बैठने वाले को भी लगाना होगा हेलमेट, नहीं तो सस्पेंड होगा लाइसेंस

कुछ दिन पहले बढ़ाई थी कीमतें
रॉयल एनफील्ड ने कुछ हफ्ते पहले अपनी कुछ पॉपुलर बाइक्स जैसे क्लासिक 350 रेट्रो रोडस्टर और 650 सीसी ट्विन्स की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. इससे पहले रॉयल एनफील्ड ने जनवरी में कीमतों में वृद्धि की थी. कंपनी ने जिन बाइक्स की कीमत बढ़ाई थी, उनमें क्लासिक 350 , मेटेओर 350 और हिमालयन मोटरसाइकिल जैसी पॉपुलर बाइक्स शामिल थीं.

Tags: Auto News, Autofocus, Bullet 350, Car Bike News, Royal Enfield

image Source

Enable Notifications OK No thanks