19 पैसे के इस शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न, 1 साल में 1 लाख रुपया बना 25 लाख


नई दिल्ली . कौन नहीं चाहता कि उसे ऐसा कोई स्टॉक हाथ लगे जो कम निवेश में तगड़ा रिटर्न दे. ऐसे सस्ते शेयरों को पैनी स्टॉक्स कहा जाता है. हालांकि, पैनी स्टॉक्स के बारे में बेहद कम जानकारी उपलब्ध होने के कारण यह बहुत रिस्की सौदा हो जाता है. इनकी ग्रोथ को लेकर निश्चित रूप से कुछ कहा नहीं जा सकता है. लेकिन अगर किसी को बहुत थोड़े समय में बंपर मुनाफा चाहिए तो उसके सबसे पसंदीदा रास्तों में से एक पैनी स्टॉक है. आज हम ऐसे ही एक मल्टीबैगर पैनी स्टॉक की बात करेंगे जिसने निवेशकों के 1 लाख रुपए को बहुत कम समय में 25 लाख रुपए में बदल दिया.

1 साल में 2421 फीसदी का रिटर्न
हम बात कर रहे हैं बीएलएस इन्फोटेक लिमिटेड के शेयरों की जिसने अपने निवेशकों को एक साल में 2421 फीसदी का रिटर्न दिया है. एक साल पहले यानी 17 मई को कंपनी के शेयरों की कीमत 19 पैसे थी. लेकिन साल भर से भी कम समय में यानी 8 अप्रैल 2022 को यह शेयर बढ़कर 4.79 रुपए पर पहुंच गया. इस अवधि में बीएलएस इन्फोटेक के शेयरों ने निवेशकों को 2421 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं, बात पिछले 6 महीने की करें तो 21 अक्टूबर को यह शेयर बीएसई पर 33 पैसे का था. इस अवधि में शेयर ने निवेशकों को 1351 फीसदी का रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें- 4300 करोड़ रुपए का एफपीओ लाकर कर्जमुक्त हुई रुचि सोया, जानिए कंपनी पर था कितने करोड़ का कर्ज

इस सालस 625 फीसदी की बढ़त
इस साल शेयरों में 625.76 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है. वर्ष-दर-तिथि के अनुसार, 3 जनवरी 2022 को 66 पैसे पर बंद हुआ शेयर बढ़कर 4.79 रुपए पर पहुंच गया है. हालांकि, पिछले महीने में इस शेयरे में बिक्री देखने को मिली और यह 7 फीसदी से अधिक नीचे लुढ़क गया. लेकिन इस शेयर ने कमबैक करते हुए पिछले 5 कारोबारी सत्रों में 20.65 फीसदी का रिटर्न दिया है.

बीएलएस इंफोटेक लिमिटेड के शेयर प्राइस हिस्ट्री के मुताबिक, अगर किसी निवेशक ने इसमें 1 साल पहले 19 पैसे के हिसाब से एक लाख रुपए का निवेश किया होता तो और उसे निकाला नहीं होता तो अब तक यह रकम बढ़कर 25.21 लाख रुपए हो गई होती. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने 6 महीने पहले इस शेयर में 1 लाख रुपए लगाए होते तो उसकी संपत्ति में 14 लाख रुपए जुड़ गए होते. वहीं, इस साल की शुरुआत में अगर किसी ने इस शेयर को खरीदा होता और 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो वह आज इस शेयर से उसे 7.25 लाख रुपए मिल रहे होते.

ये भी पढ़ें- cryptocurrency price today: ज्यादातर मार्केट लाल निशान में, यह करेंसी प्रीसेल की शुरुआत के बाद 4100% बढ़ी

क्या करती है कंपनी
बीएलएस इन्फोटेक आईटी व आईटी संबंधी सेवाएं मुहैया कराती है. इसका मुख्य कार्य कंप्यूटर सॉफ्टवेयर उपलब्ध कराना है. इसकी स्थापना 1985 में हुई थी.

Tags: Multibagger stock

image Source

Enable Notifications OK No thanks