कूलिंग नहीं कर रहा LG 1.5 Ton Split AC? मोबाइल में मौजूद इस ऐप से पता चल जाएगी परेशानी


नई दिल्ली। गर्मियां बढ़ने के साथ AC की कूलिंग भी कम हो जाती है। कूलिंग कम होने के बाद इंजीनियर भी बहुत मुश्किल से मिलते हैं। अगर मिलते भी हैं तो मन-मुताबिक पैसों की मांग करते हैं। लेकिन ऐसा अब नहीं होगा। क्योंकि LG एक ऐसा ऐप भी लेकर आया है जिसे मोबाइल में इंस्टॉल करने के बाद आप AC की परेशानी के बारे में भी पता कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसी ही ऐप के बारे में बता जा रहे हैं।

LG AC Smart Diagnosis App को Play Store से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। साथ ही इस ऐप को ऑपरेट करना भी काफी आसान है। कंपनी की तरफ से इस ऐप को साल 2017 में लॉन्च किया गया था। ये काफी स्मार्ट ऐप है जो आसानी से पूरे AC को Diagnose कर देती है। ये काफी स्मार्ट ऐप है जो आपके AC की पल-पल की जानकारी अपने पास रखती है और समय आने पर इसके बारे में बताती भी है।

LG Smart App में आपको AC से संबंधित हर जानकारी मिलती है। इस जानकारी को आप AC रिपेयर करने के लिए भी कर सकते हैं। कई बार ऐसी परेशानी भी होती है जिसे कुछ फीचर में बदलाव करने के बाद भी ठीक किया जा सकता है। ऐसी सभी परेशानियों की जानकारी इस ऐप में उपलब्ध होती है। इसमें Set to Cool, Check for Cold Air का ऑप्शन भी आता है। इसके अलावा ऐप में और भी कई ऑप्शन मौजूद होते हैं।

ऐसी ही ऐप Huawei ने भी Android Users के लिए लॉन्च की थी। बता दें, इन ऐप्स का काम एसी में होने वाली परेशानी की जानकारी देना होता है। इससे किसी भी परेशानी को ठीक नहीं किया जा सकता है। अगर एसी में कोई गंभीर परेशानी है तो आपको इंजीनियर या सर्विस सेंटर से ही संपर्क करना होगा। क्योंकि AC रिपेयर करने के लिए इंजीनियर का होना जरूरी होता है। इसी ऐप में सर्विस सेंटर का नंबर भी होता है। इन्हीं ऐप से आसानी से सर्विस सेंटर से भी संपर्क किया जा सकता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks