रास्ता भटकने पर खुद मंजिल तक पहुंचा देगा ये डिवाइस, बाइक पर फिट होते ही क्लिक करता है तस्वीरें


नई दिल्ली। गार्मिन इंटरनेशनल ने अपनी साइकिलिंग प्रोडक्ट्स की रेंज में दो नए प्रोडक्ट्स जोड़ लिए हैं। इनमें स्टेट ऑफ द आर्ट जीपीएस साइकिलिंग कंप्यूटर है और एक रियर व्यू रडार है जिसमें बिल्ट इन कैमरा और एक्टिवेटेड टेललाइट देखने को भी मिलेगी। जीपीएस साइकिलिंग कंप्यूटर का नाम एज 1040 सोलर है। इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा रडार कैमरा का नाम वारिया RCT 715 है। इन दोनों प्रोडक्ट्स को गार्मिन ब्रैंड स्टोर, एमेजॉन इंडिया और सिनरजाइजर से खरीदा जा सकता है। जानते हैं इन दोनों प्रोडक्ट्स के खास फीचर्स के बारे में।

एज 1040 सोलर (Edge 1040 Solar)

एज 1040 सोलर में गार्मिन की ट्रेडमार्क पावर ग्लास टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी। ये बैटरी सेविंग मोड में 100 घंटों की बैटरी लाइफ ऑफर करता है और दिन में धूप में साइकिल चलाने वाले लोगों को हर घंटे 42 मिनटों का अतिरिक्त बैटरी टाइम मिलता है। इसके अलावा इस डिवाइस में मल्टी बैंड जीएनएसएस टेक्नोलॉजी भी देखने को मिलती है जिसके चलते एक्यूरेट जीपीएस पॉजीशन मिलती है।

साइकिल चलाने वाले लोगों को चुनौतीपूर्ण पर्यावरण में इस फीचर से काफी फायदा मिलता है। राइडर्स के पुराने एज डाटा, राइड टाइप और सेंसर के जरिए कस्टम राइड प्रोफाइल का निर्माण किया जा सकता है। इससे साइकिलिंग की एक्टिविटी स्मार्टफोन के जरिए भी मैनेज की जा सकती है। इसे मैनेज करने के लिए गारमिन कनेक्ट स्मार्ट डिवाइस ऐप की जरूरत होगी।

एज 1040 सोलर में फर्स्टबीट एनालिटिक्स के सहारे कई जरूरी इनसाइट देखे जा सकते हैं मसलन रिकवरी टाइम, ट्रेनिंग लोड, ट्रेनिंग फोकस और वीओ2 मैक्स जैसे ऑप्शन को इन इनसाइट्स के जरिए देखा जा सकता है और इससे ये पता लगाया जा सकता है कि यूजर्स की बॉडी ट्रेनिंग के चलते कैसी प्रतिक्रिया दे रही है।

एज 1040 सोलर को ऐसे डिजाइन किया गया है कि यूजर्स शहरों और रिमोट क्षेत्रों में भी आराम से नैविगेट कर सकते है। इसके अलावा इसमें कई एडवांस नेविगेशन टूल्स भी दिए गए हैं जिनमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन जैसे फीचर शामिल हैं जो आने वाले खतरनाक मोड़ को लेकर यात्रियों को पहले ही आगाह कर देते हैं।

बाइक या साइकिल चलाते समय एज 1040 सोलर राइडर्स को नोटिफिकेशन्स के सहारे ये भी बताता है कि उनकी बॉडी अलग-अलग तापमान और एनवायरमेंट में कैसे रिएक्ट कर रही है। इसके अलावा रिफ्यूल या हाइड्रेशन को लेकर भी एज 1040 सोलर नोटिफिकेशन देता है।

इसके अलावा गारमिन की बिल्ट इन सेफ्टी और ट्रैकिंग फीचर्स के सहारे यूजर्स अपने करीबी लोगों को रियल टाइम लोकेशन भेज सकते हैं। इसके अलावा डिटेक्शन, असिस्टेंस और लाइव ट्रैक फीचर के जरिए यूजर्स के करीबी पूरा प्री प्लान कोर्स रूट भी चेक कर सकते हैं। इसमें ग्रुप मैसेजिंग और ट्रैकिंग फीचर भी दिया गया है जिसके जरिए अगर यूजर्स राइडिंग के वक्त ग्रुप से अलग हो गए हैं तो वे आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। इस प्रोडक्ट की कीमत 72,990 रूपए है।

वारिया आरसीटी715 (Varia RCT715)

गारमिन वारिया RCT715 का मकसद साइकिलिस्ट या बाइक राइडर्स को बिना किसी चिंता के साइकिल चलाने का अनुभव मुहैया कराना है। ये लगातार एक शार्प, क्लियर वीडियो राइड के दौरान कैप्चर करता है फिर दिन का कोई भी समय क्यों ना चल रहा हो। इस वीडियो फुटेज को आसानी से एक्सेस किया जा सकता है और कैमरा सेटिंग्स को कस्टमाइज भी किया जा सकता है। इसके जरिए 1080 पिक्सेल/30 एफपीएस की क्लियर फुटेज को आसानी से कैप्चर किया जा सकता है।

वारिया आरसीटी 715 (Varia RCT 715) में यूजर्स को विजुअल और ऑडियो नोटिफिकेशन्स ऑफर किया गया है। ये खासतौर पर सामने से अप्रोच करने वाले व्हीकल्स की नोटिफिकेशन देता है। इस डिवाइस में मौजूद टेल लाइट को एक मील दूर से देखा जा सकता है। इसके चलते सड़क पर मौजूद ड्राइवर, साइकिलिस्ट को रडार के व्हीकल के देखने से पहले देख पाएंगे।

वारिया RCT 715 में कई मल्टीपल पेयरिंग ऑप्शन देखने को मिलेंगे। इसे गारमिन एज बाइक कंप्यूटर के अलावा, गारमिन स्मार्टवॉच और वारिया स्मार्ट डिवाइस एप के साथ भी कनेक्ट किया जा सकता है। एक कंपेटिबल स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट करने के साथ ही ये डिवाइस थर्ड पार्टी एप्स के साथ इंटीग्रेट हो सकता है।

वारिया RCT 715 में रडार और टेललाइट नाइट फ्लैश के साथ 4 घंटे की बैटरी लाइफ देखने को मिलेगी वहीं रडार और टेल लाइट ऑन डे फ्लैश ऑप्शन में 6 घंटे की बैटरी लाइफ मिल जाएगी। खास बात ये है कि इस दौरान कैमरा 1080 पिक्सल में लगातार रिकॉर्डिंग की जा सकती है। वारिया आरसीटी 715 रडार कैमरा की कीमत 40,490 रूपए है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks