इस इलेक्ट्रिक बाइक ने Royal Enfield और Hero को पीछे छोड़ा, जमकर हो रही खरीदारी, जानें क्या है वजह


नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड जॉय इ-बाइक (Joy e-bike) को इस साल के पहले महीने में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है. कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक बिक्री में 2,963% की बढ़ोतरी हुई है. कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी ने हाल ही में एक बयान जारी कर बताया कि उसने जनवरी 2022 में  3,951 इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री की है, जो पिछले साल जनवरी में बेची गईं 129 बाइस से काफी ज्यादा है.

2021-22 वित्तीय वर्ष में कंपनी के परफॉर्मेंस की बात करें तो ईवी निर्माता अब तक 21 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक बाइक की सेल कर चुकी है. कंपनी इस वित्तीय वर्ष के खत्म होने तक करीब 30 हजार बाइक सेल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

ये भी पढ़ें- अच्छी खबर! Honda की City और Amaze समेत कई कारों पर मिल रही बंपर छूट, यहां देखें डिटेल्स

जनवरी 2022 के लिए पॉजिटिव सेल परफॉर्मेंस पर बोलते हुए वार्ड विज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड के CEO शीतल भालेराव ने कहा, “हम अपनी मौजूदा बाजार विस्तार रणनीतियों की सफलता और अपने ग्राहकों के विश्वास को जीतकर काफी खुश हैं. हमारे उत्पाद की गुणवत्ता और सेवाओं के व्यापक प्रभाव के माध्यम से उनकी उम्मीदों पर खरा उतरता है.”

पेट्रोल बाइक की बिक्री घटी
जहां पिछले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री में काफी वृद्धि हुई है, वहीं नियमित आईसीई वाहन (बाइक और स्कूटर) संघर्ष करते दिख रहे हैं. हीरो मोटोकॉर्प, रॉयल एनफील्ड, साथ ही एचएमएसआई जैसे प्रमुख वाहन निर्माताओं की बिक्री में काफी गिरावट देखी गई है. हालांकि, केवल सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने पिछले महीने कुल बिक्री में 8% की वृद्धि दर्ज की है.

ये भी पढ़ें- 2022 Audi Q7 फेसलिफ्ट हुई भारत में लॉन्च, शानदार फीचर्स से लोडेड ये गाड़ी मिलेगी कितने में जानिये

ये है कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक
कंपनी की सबसे पॉपुलर बाइक की बाइक की जाए तो इसमें जॉय बीस्ट (Joy e-bike Beast) है. यह दिखने में लगभग कावासाकी Z900 की तरह है. बीस्ट में 250W BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो अधिकतम 5,000W की पावर और 230Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. इस बाइक को अधिकतम 90 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलाया जा सकता है. इसकी कीमत 2.42 लाख रुपए है. यह सिंगल चार्ज पर 110 किमी की रेंज देती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Vehicles, Hero motocorp, Royal Enfield

image Source

Enable Notifications OK No thanks