लॉन्च होते ही इस इलेक्ट्रिक कार को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, 4 महीने से ज्यादा हुई वेटिंग


नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने पिछले सप्ताह नई नेक्सॉन ईवी मैक्स को लॉन्च किया है. खास बात यह है कि लॉन्च होते ही इस इलेक्ट्रिक कार को इतना जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है कि इस पर वेटिंग 4 महीने से ज्यादा तक पहुंच गई है. कंपनी को अकेले मुंबई से इस लॉन्ग रेंज नेक्सॉन के लिए 200 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं.

Tata Nexon EV Max को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. इसके XZ+ वेरिएंट की कीमत 17.74 लाख रुपये और XZ+ Lux वेरिएंट की कीमत 19.24 लाख रुपये है. इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी जून से शूरू होगी. हालांकि, इस इलेक्ट्रिक कार की मांग इतनी ज्यादा है कि इसके स्टैंडर्ड मॉडल पर भी 6 महीने से ज्यादा की वेटिंग चल रही है.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने वाले करें थोड़ा इंतजार! जून में लॉन्च होंगी 6 शानदार कारें, देखें डिटेल्स

437 km की मिलते है रेंज
Nexon EV Max के पावरट्रेन सिस्टम में 40.5kWh बैटरी पैक और 143bhp इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है. यह स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में लंबी दूरी का वेरिएंट लगभग 14bhp अधिक शक्तिशाली और 5Nm टॉर्कियर है. यह 9 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. SUV 437km की ARAI दावा की गई रेंज प्रदान करती है, जो Nexon EV से 125km अधिक है. एक बड़े बैटरी पैक को समायोजित करने के बावजूद, यह 350-लीटर का बूट स्पेस मिलता है.

56 मिनट में हो सकती है 80 प्रतिशत तक चार्ज
नया टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स दो चार्जिंग विकल्पों के साथ आती है. एक 3.3kW एसी चार्जर, इससे चार्ज करने में 15-16 घंटे का वक्त लगता है. वहीं, दूसरे 7.2kW एसी चार्जर से इसे चार्ज करने में 5-6 घंटे लगते हैं. कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी को 50kW DC फास्ट चार्जर से 56 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. यह मॉडल बैटरी और मोटर के लिए 8 साल/1,60,000 किमी की वारंटी के साथ आता है.

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, क्या आप लगा सकते हैं इसकी कीमत का अंदाजा?

ये मिलते हैं फीचर्स
इसके अलावा कार में कुछ प्रमुख ऑटो ब्रेक लैंप फंक्शन, पार्क मोड के साथ एक इल्यूमिनेटेड गियर नॉब, स्मार्टवॉच इंटीग्रेशन, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कूल्ड सीट्स, एयर प्यूरीफायर, 48 फीचर्स के साथ अपग्रेडेड ZConnect 2.0 कनेक्टेड कार टेक, हिल-होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी जैसे फीचर्स मिलत हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Car, Electric Vehicles, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks