इलेक्ट्रिक कार की दुनिया में तहलका मचाने आ रही है यह मेड इन इंडिया SUV, रेंज रोवर की तरह है लुक


हाइलाइट्स

EV में बड़ा पैनोरमिक सनरूफ और चौड़ी बॉडी दिखाई दे रही है.
ईवी अधिकतम 402 बीएचपी तक बिजली पैदा कर सकती है.
एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर चल सकती है.

नई दिल्ली. भारत में तेजी से बढ़ रहे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप्स के दौर में एक नई कंपनी ने इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर स्पेस में कदम रखा है. बेंगलुरु बेस्ड कंपनी Pravaig Dynamics पिछले कुछ समय से भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. ईवी निर्माता ने पुष्टि की है कि वह अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय बाजार में सबसे पहले उतारेगी. इलेक्ट्रिक एसयूवी 25 नवंबर आधिकारिक तौर पर लॉन्च की जाएगी, हालांकि, अब तक इसका नाम नहीं पता चल सका है.

प्रवेग डायनेमिक अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कुछ समय से अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी का टीजर जारी कर रही है. यह पहली बार है जब ईवी निर्माता ने ऊपर से ईवी का साफ-सुथरा लुक शेयर किया है. कंपनी की ओर से शेयर की गई इमेज में आगामी EV में बड़ा पैनोरमिक सनरूफ और चौड़ी बॉडी दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें- ये 3 कंपनियां लॉन्च करने जा रही हैं 5 CNG Cars, देखें आपके लिए है कौन सी बेहतर

रेंज रोवर की तरह होगी एसयूवी

इसके अलावा करीब से देखने पर एसयूवी के पिछले हिस्से में एक चिकना एलईडी टेललाइट बार दिखाई दे रहा है.  Pravaig इलेक्ट्रिक SUV का फ्रंट फेस भी स्लीक LED हेडलाइट यूनिट्स के साथ आने की संभावना है. इसे मजबूत और बोल्ड लुक देने के लिए इसमें बड़े व्हील आर्च भी होंगे, जो कुछ हद तक रेंज रोवर एसयूवी की याद दिला सकते हैं.

ये भी पढ़ें-ये हैं फास्ट चार्जिंग वाले बजट E-Scooters, झटपट करें चार्ज, जेब पर भी नहीं पड़ेगा भार

बेहद पावरफुल होगी एसयूवी

कंपनी ने इलेक्ट्रिक SUV के परफॉर्मेंस क्रेडेंशियल के बारे में भी कुछ खुलासा किया है. कंपनी ने कहा है कि ईवी अधिकतम 402 बीएचपी तक बिजली पैदा कर सकता है, जो कि वोल्वो एक्ससी 40 रिचार्ज के समान है, किआ ईवी 6 से लगभग दोगुना और ऑडी ई-ट्रॉन से भी ज्यादा है. कंपनी ने अभी तक इलेक्ट्रिक एसयूवी के टॉर्क के आंकड़ों का खुलासा नहीं किया है.

जानें रेंज और स्पीड

प्रवेग ने पहले दावा किया था कि इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज के साथ आएगी. इसे फास्ट चार्जिंग ऑप्शन के साथ 30 मिनट के भीतर 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. इलेक्ट्रिक एसयूवी 200 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है और 0 से 100 किमी प्रति घंटे तक केवल 4.3 सेकंड में पहुंच सकती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks