भारतीय टीम के लिए सेमी फाइनल की रेस में अफ्रीका के साथ-साथ यह टीम है सबसे बड़ी सिरदर्द


हाइलाइट्स

सेमीफाइनल की रेस में भारत के लिए दो टीमें हैं सबसे बड़ी सिरदर्द
भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ-साथ जिम्बाब्वे को देना होगा मात
पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को मात दे चुकी है जिम्बाब्वे

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आगाज भारतीय टीम ने शानदार तरीके से किया है. टीम इंडिया (Team India) का तीसरा मुकाबला रविवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ है. अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को एड़ी चोटी का दम लगाना होगा. इसके अलावा भारतीय टीम को पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को मात देने वाली जिम्बाब्वे से भी सतर्क रहना पड़ेगा. पाकिस्तान के खिलाफ जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने जिस प्रकार से सराहनीय प्रदर्शन किया था. उसे देख हर कोई चकित है.

हालांकि भारतीय टीम के लिए सुखद भरी खबर यह है कि अगर वह दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ अपने मुकाबले जीत लेता है तो उसे आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ ज्यादा सोचना नहीं पड़ेगा. क्योंकि भारत पहले ही पाकिस्तान और नीदरलैंड्स की टीम को मात दे चुकी है. जबकि उसे तीन मुकाबले और खेलने हैं. इस तीनो मुकाबलों में ब्लू टीम को दो जीत मिलती हैं तो वह आसानी  से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

यह भी पढ़ें- VIDEO: सूर्यकुमार यादव अपने ही सिक्स को देखकर मंद-मंद मुस्काए, बेड पर लेटे लेटे भरी हुंकार

बात करें मौजूदा समय में अंकतालिका के बारे में तो भारतीय टीम अपने दो मुकाबलों में जीत के बाद चार अंक (+1.425) लेकर पहले स्थान पर स्थित है. वहीं दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के क्रमशः तीन-तीन अंक हैं. लेकिन रन औसत अच्छा होने की वजह से अफ्रीका दूसरे और जिम्बाब्वे की टीम तीसरे स्थान पर काबिज है.

वहीं बांग्लादेश की टीम दो अंको के साथ चौथे पायदान भी स्थित है. जिम्बाब्वे के साथ-साथ बांग्लादेश की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. लेकिन दोनों टीमों के फॉर्म को देखते हुए कहना मुश्किल है कि सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी. वहीं पाकिस्तान और नीदरलैंड्स की टीम अपने दोनों मुकाबलों में शिकस्त खाने के बाद क्रमशः पांचवें एवं छठवें स्थान पर काबिज हैं.

Tags: Icc T20 world cup, India, South africa, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india, Zimbabwe

image Source

Enable Notifications OK No thanks