Money Plant ke Upay: मनी प्लांट का यह उपाय कुछ ही दिनों में बना देगा मालामाल, बस करना है ये छोटा सा काम


Money Plant ke Upay- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
Money Plant ke Upay

Highlights

  • वास्तु के अनुसार, मनी प्लांट को हमेशा दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना चाहिए।
  • गलत दिशा में लगा मनी प्लांट का पौधा आपको कई परेशानियों में डाल सकता है।
  • मनी प्लांट में लाल रंग का रिबन या फिर लाल धागा बांधना काफी शुभ माना गया है।

Money Plant ke Upay:  वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधे को बेहद ही खास माना गया है। घर में लगे पेड़-पौधे एक तरफ जहां घर की सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं तो वही दूसरी तरफ ये सकारात्मकता भी लाते हैं। हालांकि वास्तु यह भी कहता है कि हर पौधे को घर में या फिर घर के बाहर नहीं लगाया जाता है, लेकिन कुछ पेड़ ऐसे भी जिन्हें लगाना काफी शुभ माना जाता है। इन्हीं में से एक मनी प्लांट का पौधा है। इसे घर में लगाना बेहद ही शुभ माना गया है। कहा जाता है कि जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है उस घर में कभी धन की कमी नहीं रहती है।

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को लेकर कुछ खास बातें और नियम के साथ उपायों के बारे में भी बताया गया है। अगर इसे अपनाया जाए तो ये आपके लिए फलदायी साबित हो सकता है। ऐसे में आज हम मनी प्लांट को लेकर एक चमत्कारी उपाय बताएंगे जिसका अगर ध्यान कर लिया जाए तो धन की कोई कमी नहीं होगी। तो आइए जानते हैं क्या है वो चमत्कारी उपाय? 

Money Plant ke Upay

Image Source : FREEPIK

Money Plant ke Upay

वास्तु अनुसार जानिए  मनी प्लांट के अचूक उपाय

वास्तु शास्त्र में शुक्रवार के दिन मनी प्लांट में लाल रंग का रिबन या फिर लाल धागा बांधना काफी शुभ माना गया है क्योंकि लाल रंग को यश और उन्नति का प्रतीक कहा गया है। अगर आप यह उपाय करते हैं तो आपको धनलाभ होने के साथ-साथ आपके घर में सुख-समृद्धि भी बनी रहेगी। इसके अलावा मनी प्लांट को लेकर कहा जाता है कि जैसे-जैसे ये पौधा बढ़ता है वैसे ही व्यक्ति की भी तरक्की और आमदनी होने लगती है। 

जानिए मनी प्लांट से जुड़े नियम

वास्तु के अनुसार, मनी प्लांट को हमेशा दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। इस दिशा में लगाना काफी शुभ माना जाता है। जबकि गलत दिशा में लगा मनी प्लांट का पौधा आपको कई परेशानियों में डाल सकता है। मनी प्लांट के पौधे को कभी भी सीधे जमीन पर न लगाएं और न ही इसकी पत्तियां जमीन की ओर बढ़ने दें। अगर मनी प्लांट का पौधा साफ सुथरे जगह पर लगाया जाए तो घर में बरकत बनी रहती है। 

डिस्क्लेमर – ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

 

 



image Source

Enable Notifications OK No thanks