Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल यह शेयर देगा बढि़या मुनाफा! जानिए ऐसा क्‍यों कह रहे हैं एनालिस्‍ट


नई दिल्‍ली. दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो पर हर निवेशक की नजर रहती है. बाजार के इस दिग्‍गज खिलाड़ी को कमाई वाले शेयर पहचानने में महारत हासिल है. यही कारण है कि आम निवेशक उन शेयरों को जरूर खोजता है जिनमें बिग बुल ने निवेश किया हो.

अगर आप भी राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में रुचि रखते हो तो फिर आपको भी फेडरल बैंक के स्‍टॉक (Federal Bank share) में निवेश करना चाहिए. ब्रोकरेज हाउस ICICI Securities ने बैंक सेक्टर की अपनी ताजा रिपोर्ट में फेडरल बैंक (Federal Bank) के शेयर में खरीददारी की सलाह दी है. ब्रोकरेज का कहना है कि बैंकिंग सेक्‍टर में आगे तेजी की पूरी संभावना है. इससे फेडरल बैंक का शेयर भी मजबूत होगा.

ये भी पढ़ें :    280 शेयर 70 फीसदी से तक गिरे, तबाह कर दिया निवेशकों का पैसा, अब नए वित्त वर्ष में क्या? जानिए

फेडरल बैंक के दिसंबर तिमाही के आंकड़ों के अनुसार Federal Bank में राकेश झुनझुनवाला की 3.7 फीसदी हिस्सेदारी है. उनके पास बैंक के 75,721,060 शेयर शामिल हैं. जून तिमाही में उनके पास 2.8 फीसदी हिस्सेदारी थी. इस तरह राकेश ने दिसंबर तिमाही तक फेडरल बैंक में अपनी हिस्‍सेदारी बढ़ाई थी.

इस वजह से आएगा उछाल
फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज हाउस ICICI Securities का कहना है कि बैंकिंग सेक्‍टर की क्रेडिट ग्रोथ पर असर पड़ा है. एसेट क्वालिटी से संबंधित चुनौतियों से निपटने में भी बैंकिंग सेक्‍टर को काफी समय लगा है. रिजर्व बैंक  के कई रेगुलेटरी उपायों के बाद अब एसेट क्वालिटी पर दबाव कुछ हद तक कम हुआ है. FY22 से बेंकिंग क्रेडिट ग्रोथ में सुधार नजर आ रहा है तो रिटेल सेग्मेंट में भी अच्छी ग्रोथ हो रही है. आने वाले दिनों में बैंक क्रेडिट ग्रोथ में और सुधार होगा. वहीं देश की अर्थव्‍यवस्‍था में हो रहे सुधार का लाभ भी बैंकिंग सेक्‍टर को होगा.

ये भी पढ़ें :  इस शेयर ने निवेशकों को दिया जबरदस्त रिटर्न, ₹1 लाख का निवेश आज बना ₹2 करोड़, देखें डिटेल्स

120 रुपये का टार्गेट प्राइस
बैंकिंग सेक्‍टर में हो रहे सुधार का असर फेडरल बैंक के शेयर पर भी पड़ रहा है. इस साल इस शेयर ने निवेशकों को अब तक 15 फीसदी रिटर्न दिया है. वहीं 1 साल की अवधि में फेडरल बैंक के शेयर में 28 उछाल आया है. ब्रोकरेज हाउस ICICI Securities ने शेयर में 120 रुपये के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है. फेडरल बैंक का शेयर शुक्रवार को एनएसई पर 101.30 रुपये  (Federal Bank Share Price) पर बंद हुआ है. आज की बात करें तो शेयर में 4 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है.

Tags: Rakesh Jhunjhunwala

image Source

Enable Notifications OK No thanks