TV: छोटे परदे पर फिर शुरू होने जा रही ये अनोखी कृष्ण लीला, इस बार कान्हा बनेंगे ‘यशोमती मैया के नंदलाला’


कन्हैया की किलकारियों का समय फिर से आने वाला है। कृष्ण जन्म का उत्सव जन्माष्टमी तो अभी दूर है लेकिन सोनी चैनल पर एक नया धारावाहिक जल्द शुरू होने जा रहा है, ‘यशोमती मैया के नंदलाला’। ये धारावाहिक आज के जमाने में कृष्ण के विचारों का मोल फिर से बताएगा। इस धारावाहिक के जिस सार पर चैनल ने इस धारावाहिक को मंजूरी दी है, उसके मुताबिक, ‘भगवान कृष्ण सभी उम्र के लोगों के परम प्रिय देव हैं। चाहे उनके बचपन की शरारतें हों, या फिर उनकी सूझबूझ और अनमोल वचन, जिनसे बड़े से बड़े युद्ध का हल निकला था, भगवान कृष्ण हर रूप में सभी के चहेते हैं और पूरी श्रद्धा से पूजे जाते हैं।’

श्री कृष्ण के इन्हीं मूल्यों और जीवन के सबक को साकार कर रहा है सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का नया धारावाहिक ‘यशोमती मैया के नंदलाला’ जिसमें कृष्ण के ज्ञान का अनमोल सागर है। यह शो भगवान कृष्ण की जीवन यात्रा दर्शाता है जिसमें उनकी साहसिक लीलाएं और ऐसे बहुमूल्य सबक हैं, जो हमें अभी सीखने बाकी हैं। इस नए धारावाहिक में कृष्ण का चरित्र कौन सा कलाकार करेगा, इस पर से तो अभी पर्दा उठना बाकी है, लेकिन चलिए हम आपको बताते हैं उन कलाकारों के बारे में जिन्होंने इससे पहले छोटे परदे पर कृष्ण का मनोहारी रूप धरा और खूब लोकप्रिय हुए। बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में कृष्ण बने नीतिश भारद्वाज से तो सभी परिचित हैं, आज हम आपको मिलाते हैं कुछ ऐसे कृष्णलीला कलाकारों से, जिनके बारे में शायद आपको उतना न पता हो।

कलाकार : सुमेध मुद्गलकर

धारावाहिक : राधाकृष्ण (2018)

स्टार नेटवर्क के इस  शो में सुमेध मुद्गलकर ने भगवान श्री कृष्ण की भूमिका निभाई। इस शो को भगवान कृष्ण और राधा के प्रेम को केंद्र में रखकर ही बनाया गया लेकिन अब बाद में इसमें अर्जुन की और अन्य कहानियां भी जोड़ी गईं। इस शो के शुरू होने के पांच साल पहले बनी महाभारत में कृष्ण का किरदार निभा चुके सौरभ राज जैन ने इस शो में कथा वाचक की भूमिका निभाई है।

कलाकार : राहुल शर्मा / कुलदीप सिंह

धारावाहिक : विघ्नहर्ता गणेश (2017)

इस शो में भगवान कृष्ण के किरदार में राहुल शर्मा और कुलदीप सिंह नजर आए। इस शो को भगवान श्री गणेश की लीलाओं को केंद्र में रखकर बनाया गया। राहुल शर्मा को टीवी के धारावाहिक ‘एक घर बनाऊंगा’ और ‘एक रिश्ता ऐसा भी’ जैसे शो में बेहतरीन किरदार करने के लिए जाना जाता है। साथ ही कुलदीप ने खुद की पहचान एक गजल संगीतकार के रूप में बनाई है।

कलाकार : गगन मलिक

धारावाहिक : संकट मोचन महाबली हनुमान (2015)

इस शो को भगवान हनुमान के नजरिए से बनाया गया था। इस शो में भगवान श्री राम, विष्णु और कृष्ण का किरदार करने वाले अभिनेता गगन मलिक ने अपने जीवन का सबसे अच्छा अभिनय इसी शो में किया है। दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिलने के कारण यह शो दो साल से ज्यादा समय तक टीवी पर चला।



Source link

Enable Notifications OK No thanks