Bitcoin माइनिंग के सुनहरे भविष्य को लेकर इस दिग्गज इनवेस्टर ने किए कई खुलासे


शार्क टैंक निवेशक और O’Shares और Beanstox के अध्यक्ष केविन ओ’लेरी (Kevin O’Leary) ने माइनिंग कंपनी के शेयर में निवेश करने की अपनी प्लानिंग को शेयर किया है। हाल ही में एक इंटव्यू के दौरान, ओ’लेरी ने मध्य पूर्व की अपनी हालिया यात्रा की कहानियों के कुछ दिलचस्प बाते भी शेयर की है, जहां उन्होंने बिटकॉइन माइनिंग (Bitcoin mining) में इनवेस्ट करने के तरीकों को तलाशा। इतना ही नहीं, उन्होंने इस साल अपना खुद का माइनिंग ऑपरेशन शुरू करने की प्लानिंग के बारे में भी बात की है।

O’Leary ने एंथनी पॉम्प्लियानो (Anthony Pompliano) के साथ एक इंटरव्यू में अपनी प्लानिंग को शेयर करते हुए बताया कि बिटकॉइन माइनिंग में आने वाले दो या तीन वर्षों में भारी कैपिटल फ्लो दिखाई देगा। ओ’लेरी का कहना है कि उन्होंने मध्य पूर्व में अपनी यात्राओं के दौरान कई निवेशकों से बात की है, और यह जाना है कि कई निवेशक अपने सॉवरेन फंड के जरिए बिटकॉइन माइनिंग में निवेश करने के इच्छुक हैं।

उनका मानना है कि ज्यादातर देश आखिरकार बिटकॉइन की माइनिंग शुरू कर देंगे। उनका यह भी मानना है कि निवेशक भविष्य में पर्यावरणीय स्थिरता को सपोर्ट करने वाली माइनिंग एक्टिविटी की ओर ही निवेश करना चाहेंगे। इस बात को लेकर उन्होंने यह तर्क दिया कि ऐसा इसलिए होगा, क्योंकि फंड्स बिटकॉइन माइनिंग से संबंधित हालिया विवाद और पर्यावरण पर इसके प्रतिकूल प्रभाव को दूर रखना चाहेंगे।

निवेशक ने आगे यह भी खुलासा किया कि उन्होंने लंबे समय से एक क्रिप्टो माइनिंग ऑपरेशन चलाने की कल्पना की है, जिसे वह इस साल शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। निवेशकों को आकर्षित करने के लिए माइनिंग कंपनियों को क्या करना चाहिए, इस पर ओ’लेरी का कहना है कि रेगुलेटरी अनुपालन जरूरी है। कंपनियों को यह सुनिश्चित करने की भी आवश्यकता है कि वे लोकल कम्युनिटी को शामिल करें।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks